Advertisment

IPL 2024: कब शुरू होगा आईपीएल और महिला प्रीमियर लीग? आ गई तारीख...

IPL 2024: When will IPL and Women's Premier League start? The date has come, Check out.

author-image
Joseph T J
New Update
ipl all team

IPL 2024: When will IPL and Women's Premier League start? The date has come...

IPL 2024: आईपीएल का आगामी 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू हो सकता है। इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. महिला प्रीमियर लीग 22 फरवरी से शुरू हो सकती है. WPL का फाइनल 17 मार्च को खेला जा सकता है. बताया जा रहा है कि इसके पांच दिन बाद आईपीएल शुरू हो जाएगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 26 मई को होने की संभावना है. आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर पांचवीं बार खिताब जीता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई ने आयोजन को मंजूरी दे दी है. हालाँकि, इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बीसीसीआई के अधिकारी पहले ही कह चुके हैं कि देश में आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आईपीएल कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। 26 मई को आईपीएल फाइनल के साथ, टी20 विश्व कप बस कुछ ही दिन दूर है। क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से वेस्टइंडीज और यूएई में शुरू होगा. साथ ही, भारत का पहला मैच 5 जून को और आईपीएल फाइनल में नौ दिन का अंतर होगा।

WPL दो शहरों में आयोजित किया जाएगा -

बीसीसीआई ने इस बारे में अपने हितधारकों से चर्चा की है. महिला प्रीमियर लीग का दूसरा सीज़न 22 फरवरी से 17 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। इस बार यह सीजन दो शहरों में आयोजित किया जाएगा। यह बेंगलुरु और दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। पिछली बार सभी मैच मुंबई के अलग-अलग मैदानों पर खेले गए थे. माना जा रहा है कि एक-दो दिन में महिला प्रीमियर लीग के शेड्यूल की घोषणा हो सकती है.

भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगा 10 दिन का ब्रेक -

अगर आईपीएल की ये तारीखें फाइनल रहीं तो भारतीय खिलाड़ियों को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाद सिर्फ 10 दिन का ब्रेक मिलेगा. इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 7 से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच पहला मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा .

IPL 2024