in

आयरिश ऑलराउंडर केविन ओ ब्रायन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

केविन ओ ब्रायन आयरलैंड क्रिकेट की लंबे समय तक सेवा करने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं।

आयरिश ऑलराउंडर केविन ओ ब्रायन ने मंगलवार 16 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने इसकी आधिकारिक जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट से दी। उन्होंने करियर में अविश्वसनीय सपोर्ट के लिए अपने कोच, परिवार, पत्नी और फैन्स को धन्यवाद देते हुए एक पोस्ट साझा किया।

केविन ओ ब्रायन आयरलैंड क्रिकेट की लंबे समय तक सेवा करने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने अपने 16 साल के करियर के दौरान सभी प्रारूपों में टीम के लिए 266 मैच खेले हैं। उन्होंने अपने पोस्ट में बताया कि वह इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद संन्यास के बारे में विचार कर रहे थे। पिछले साल विश्व कप में खराब अभियान के बाद उन्होंने इसे समय से पहले छोड़ने का फैसला किया।

 

टेस्ट में शतक लगाने वाले एकमात्र आयरिश खिलाड़ी

आयरलैंड को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने आखिरी मुकाबले में नामीबिया से हार का सामना करना पड़ा था। संयोग से आखिरी बार आयरिश खिलाड़ी ने टीम का प्रतिनिधित्व किया था। वह अब तक टेस्ट शतक लगाने वाले एकमात्र आयरिश क्रिकेटर हैं। इसके अलावा 50 ओवर के क्रिकेट में देश के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके नाम 114 विकेट के साथ 3619 रन भी है।

2011 विश्व कप में बनाया था तेजतर्रार शतक

पूर्व आयरिश क्रिकेटर नियाल ओ ब्रायन के छोटे भाई केविन ने अपने करियर के अधिकांश समय अपने भाई के साथ खेला। वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं। उनसे पहले पॉल स्टर्लिंग हैं, जिन्होंने 1973 रन बनाए हैं।

ऑलराउंडर ने अपने वनडे करियर में दो शतक दर्ज किए हैं। उनमें से 2011 विश्व कप में इंग्लिश टीम के खिलाफ लगाया गया शतक केविन की सबसे अच्छी पारी थी। उन्होंने सिर्फ 63 गेंदों में 113 रन बनाए। इसके साथ ही आयरलैंड ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 3 विकेट से हराया था।

Hardik Pandya (Photo Source: Twitter)

हार्दिक पांड्या से जिम्बाब्वे के कोच लांस क्लूजनर को लगा डर, कहा टीम में रहते है तो…

Liam Livingstone’s one-handed six in The Hundred. (Photo Source: Twitter)

लियम लिविंगस्टोन ने एक हाथ से लगाया गगनचुंबी छक्का, देखें वीडियो