Advertisment

आयरलैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की

आयरलैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान एंड्रयू बालबर्नी संभालेंगे।

author-image
Justin Joseph
New Update
Ireland cricket Team

Ireland cricket Team

आयरलैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान एंड्रयू बालबर्नी संभालेंगे। अगले महीने में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मेगा टूर्नामेंट बालबर्नी एंड कंपनी के लिए पहला बड़ा एसाइनमेंट होगा।

Advertisment

इस साल जून में आयरलैंड ने दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत की मेजबानी की। पहले मैच में भारत ने उसे पटखनी दी। जबकि आयरलैंड ने दूसरे मैच में जबरदस्त संघर्ष किया, लेकिन अंत में छोटे अंतर से उसे हार का सामना करना पड़ा।

आयरलैंड ने हाल में टॉप की टीमों के साथ खेला

टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज के बाद आयरलैंड ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड को अपने यहां आमंत्रित किया। हालांकि भरपूर प्रयासों के बावजूद उन्हें क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। फिर आयरलैंड ने दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की और प्रोटियाज ने सीरीज 2-0 से अपने नाम किया। आयरिश

Advertisment

टीम ने इस साल अगस्त में पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान की मेजबानी की और उसे 3-2 से हराया। आयरलैंड ने पहले दो मैच क्रमश: सात और पांच विकेट से जीता। हालांकि, तीसरे मैच में अफगानिस्तान ने वापसी की और मोहम्मद नबी की टीम ने 22 रन से मैच जीता। इसी मैदान पर अफगानिस्तान ने चौथे टी-20 मुकाबले में जीत हासिल की। सीरीज में 2-2 की बराबरी के बाद पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में आयरलैंड ने सात विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही उसने 3-2 से सीरीज जीत ली।

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आयरलैंड की टीम 29 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। वे सबसे पहले सिडनी की यात्रा करेंगे और तीन मैचों की वॉर्म-अप सीरीज खेलेंगे, जिसकी मेजबानी रैंडविक पीटरशम क्रिकेट क्लब करेंगे। । इसके बाद आयरिश टीम दो आधिकारिक टी-20 विश्व कप अभ्यास मैच खेलने के लिए मेलबर्न जाएगी और फिर टूर्नामेंट के पहले दौर के लिए होबार्ट पहुंचेगी।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के आयरलैंड की टीम-

एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग (उप-कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, सिमी सिंह, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग

T20-2022 T20 World Cup 2022 General News Cricket News Andrew Balbirnie Ireland