Advertisment

टी-20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट और औसत को लेकर इशान किशन का चौंकाने वाला बयान, फैंस बोले- 'भाई केएल राहुल के इंटरव्यू देखना बंद कर'

फैंस से लेकर क्रिकेट स्पेशलिस्ट तक बल्लेबाज की बैटिंग शैली से ज्यादा उनके स्ट्राइक रेट के बारे में ज्ञान बांटते नजर आते है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
ISHAN KISHAN

ISHAN KISHAN

आज यानी 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस और गत विजेता गुजरात टाइटंस के बीच शाम 7:30 बजे से दूसरा क्वालीफायर खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात क्वालीफायर-1 में चेन्नई के हाथों हार कर यहां पहुंची है।

Advertisment

वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ को 81 रनों से हराकर जबरदस्त उत्साह के साथ इस मुकाबले में उतरने वाली है। इस बीच दूसरे क्वालीफायर के पहले मुंबई के स्टार सलामी बल्लेबाज इशान किशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में इशान किशन टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाज के स्ट्राइक रेट पर बात करते नजर आ रहे हैं।

टी 20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट और औसत काफी ओवररेटेड हैं- इशान किशन 

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बल्लेबाजों के स्टाइल को लेकर खूब बात की जाती है। फैंस से लेकर क्रिकेट स्पेशलिस्ट तक बल्लेबाज की बैटिंग शैली से ज्यादा उनके स्ट्राइक रेट के बारे में ज्ञान बांटते नजर आते हैं।

Advertisment

इस बीच मुंबई के बांए हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज इशान किशन ने इस बात को नकारते हुए कहा टी-20 क्रिकेट में औसत और स्ट्राइक रेट को लोग खूब अहमियत देते हैं, लेकिन मेरा मानना हैं कि औसत और स्ट्राइक रेट से ज्यादा टी-20 में बल्लेबाज को मैच सिचुएशन के हिसाब से खेलना चाहिए। आप बड़ी रन चेज में जोखिम लेते हो तो ठीक हैं, लेकिन लखनऊ जैसी पिच पर 250 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने का कुछ भी मतलब नहीं है। जब आप 140-150 रन चेज कर रहे हो तो 250 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने की कोई जरुरत नहीं है। किशन का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बता दें कि लखनऊ के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले के दौरान 10वां रन बनाते ही इशान किशन आईपीएल में मुंबई के लिए 2000 रन बनाने का माइलस्टोन को पार कर लिया है। इशान यह कारनामा करने वाले छठे मुंबई के बल्लेबाज बन गए हैं। इशान किशन ने लखनऊ के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई के लिए 31.58 की औसत से 1990 रन बनाए थे, जिसमें 14 अर्धशतक भी शामिल रहे।

यहां देखिए किशन के बयान पर फैंस के रिएक्शन

 

T20-2023 Cricket News INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 Ishan Kishan Mumbai Indian Premier League