in ,

‘ऐसा लगा कि पूरा देश हमारा साथ दे रहा है’- हरमनप्रीत कौर ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद व्यक्त की अपनी भावनाएं

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल मैच में 9 रन से हारकर सिल्वर मेडल जीता था।

Indian Women's Team (Photo Source: Twitter)
Indian Women's Team (Photo Source: Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना किया था जिसमें भारतीय टीम को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था और वह गोल्ड मेडल से चूक गई थी। टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम को काफी सराहना मिली थी।

उनके शानदार प्रदर्शन के लिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर से मुलाकात की, और भारत के प्रदर्शन पर प्रसन्नता जाहीर की।
बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 भारतीय टीम के लिए एक यादगार टूर्नामेंट था। फाइनल मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 65 रनों की शानदार पारी खेली, जो आखिरकार बेकार गई। और भारत को सिर्फ सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।
हरमनप्रीत ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कहा कि पीएम के शब्दों को सुनकर ऐसा लगा कि पूरा देश उनके पीछे है। उनके शब्दों का मतलब यह था कि लोगों ने उनके प्रयासों को पहचाना और उनकी कड़ी मेहनत की सराहना की
उन्होंने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि, “देश के प्रधानमंत्री से प्रोत्साहन मिलना बहुत महत्वपूर्ण बात है। जब पीएम मोदी हमारे साथ बात कर रहे थे तो ऐसा लगा कि पूरा देश हमारा सपोर्ट कर रहा है और सभी हमारी कड़ी मेहनत की सराहना कर रहे हैं। यह हमारी क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।”

यह मेडल हमेशा से खास रहेगा: पीएम मोदी

हालांकि भारतीय टीम फाइनल में दूसरे स्थान पर रही, लेकिन पीएम मोदी टीम के प्रदर्शन से खुश थे और उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पहली बार महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल हासिल करने के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक पोस्ट में उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

पीएम मोदी ने लिखा कि, “क्रिकेट और भारत को कोई अलग नहीं कर सकता। हमारी महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में उत्कृष्ट क्रिकेट खेली और वे प्रतिष्ठित रजत पदक घर ले आई। क्रिकेट में पहला CWG पदक होने के नाते, यह हमेशा खास रहेगा। टीम के सभी सदस्यों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं”

कैसा रहा भारत का प्रदर्शन

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय दल ने शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय खिलाड़ियों ने 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य सहित कुल 61 पदक जीते। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और कनाडा के बाद भारत पदक तालिका में चौथे स्थान पर रहा।

 

India and Pakistan. (Photo Source: Getty Images)

एशिया कप 2022: 15 अगस्त से भारत-पाकिस्तान और अन्य मैचों की टिकट बुकिंग होगी शुरू, जानें कहाँ बुक कर पाएंगे टिकट?

Matt Henry

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी वेस्टइंडीज दौरे से हुए बाहर, जानें कौन लेगा उनकी जगह?