in

“यह सब बकवास बातें हैं” वनडे क्रिकेट के खत्म होने वाली बात पर रोहित शर्मा ने दिया जवाब

रोहित ने कहा, ‘जब भी हम वनडे मैच खेलते हैं तो स्टेडियम खचाखच भर जाते हैं, उत्साह बना रहता है।

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट के कई विशेषज्ञों और आधुनिक समय के खिलाड़ियों ने कहा है कि भविष्य में वनडे क्रिकेट खत्म हो जाएगा, लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास इन सभी के लिए एक करारा जवाब मौजूद है। भारतीय टीम ने हाल ही में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज खेली है और 18 अगस्त से वह जिम्बाब्वे के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे हैं। भारत ने लगातार इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में जीत भी दर्ज की है। वनडे क्रिकेट के बारे में रोहित शर्मा कोई भी ऐसा विचार नहीं रखते कि वनडे क्रिकेट कुछ सालों में खत्म हो जाएगा।

मेरे लिए क्रिकेट ज्यादा महत्वपूर्ण है: रोहित शर्मा

वनडे क्रिकेट का समर्थन करते हुए, ‘हिटमैन’ ने कहा है कि प्रारूप से ज्यादा क्रिकेट महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जब भी भारत कोई वनडे मैच खेलता है, तो स्टेडियम हमेशा भरे रहते हैं, और दर्शकों में उत्साह अधिक रहता है। साथ ही, रोहित ने यह भी बताया किया कि किसी विशेष प्रारूप को खेलना एक व्यक्ति की पसंद है, लेकिन उनके लिए, तीनों टेस्ट, वनडे और टी-20 प्रारूप समान रूप से महत्वपूर्ण हैं।

इंडियन एक्सप्रेस को दिए बयान में रोहित ने कहा, “मेरे लिए, क्रिकेट महत्वपूर्ण है – फॉर्मेट जो भी हो।”

उन्होंने कहा कि, ‘मैं यह कभी नहीं कहूंगा कि वनडे क्रिकेट खत्म हो रहा है या टी-20 खत्म हो रहा है या टेस्ट खत्म होने वाले हैं। काश एक और प्रारूप भी होता, क्योंकि मेरे लिए क्रिकेट खेलना सबसे महत्वपूर्ण है। बचपन से ही हमने भारत के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा था। जब भी हम वनडे मैच खेलते हैं तो स्टेडियम खचाखच भर जाते हैं, दर्शकों में उत्साह बना रहता है। यह खिलाड़ियों की व्यक्तिगत पसंद है कि इस प्रारूप में खेलना है या नहीं, लेकिन मेरे लिए तीनों प्रारूप महत्वपूर्ण हैं।”

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के संन्यास लेने के बाद यह मामला तेजी से आग पकड़ा था और कई दिग्गज और पूर्व खिलाड़ियों ने वनडे क्रिकेट के खत्म होने की बात कही थी।

भारत अभी जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने के बाद 28 अगस्त को एशिया कप 2022 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भिड़ेगा और साल 2021 वर्ल्ड कप की हार का बदला लेना चाहेगा।

KL Rahul: (Image Source: Twitter)

एमएस धोनी से तुलना किए जानें पर केएल राहुल ने दिया जवाब, कहा- उनके उन्होंने जो किया है…

वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन से सिमोना हालेप ने नाम लिया वापस, डोमिनिक थिएम को यूएस ओपन में दिया गया वाइल्ड कार्ड