Advertisment

'ऐसा लगता है जैसे कंप्यूटर पर बल्लेबाजी करते हैं', सौरव गांगुली ने सूर्यकुमार की तारीफ में पढ़े कसीदे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव की पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली ने की जमकर तारीफ।

author-image
Justin Joseph
New Update
Suryakumar Yadav and Sourav Ganguly (Source - Twitter)

Suryakumar Yadav and Sourav Ganguly (Source - Twitter)

आईपीएल 2023 का 54वां मुकाबला 9 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया, जहां मुंबई ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। एमआई की इस जीत में सूर्यकुमार यादव ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 83 रनों की पारी खेली।

Advertisment

सूर्या की इस पारी पर अब दिल्ली कैपिटल्स टीम के निदेशक सौरव गांगुली ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके इस प्रतिक्रिया के बाद विराट और गांगुली के फैन्स के बीच एक बार फिर इस दोनों के विवाद की चर्चा होने लगी। क्योंकि सूर्यकुमार यादव ने जिस टीम के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी की थी, विराट कोहली उस टीम का हिस्सा है।

दरअसल, मुंबई की जीत के बाद गांगुली ने ट्वीट का सहारा लिया और बधाई देते हुए लिखा, ‘सूर्यकुमार यादव दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी हैं। ऐसा लगता है कि वह कंप्यूटर पर बल्लेबाजी करते हैं।’

 

 

मुंबई बनाम बैगलोर मुकाबले का हाल

Advertisment

मुकाबले की बात करें तो बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फाफ डु प्लेसिस (65) और ग्लेन मैक्सवेल (68) की शानदार पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया। विराट कोहली बुरी तरह फ्लॉप रहे और सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए।

इसके जवाब में मुंबई ने इशान किशन (42) और सूर्यकुमार यादव (83) व नेहाल वढेरा (52*) की शानदार पारियों की मदद से 21 गेंदें शेष रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया। सूर्यकुमार को उनकी जबरदस्त पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस जीत के साथ मुंबई आठवें पायदान से पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर आ गई है। इसके साथ ही सीजन की खराब शुरुआत के बावजूद मुंबई प्लेऑफ में पहुंचने की प्रबल दावेदारी भी पेश कर चुकी है। मुंबई का अगला मुकाबला 12 मई को टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस से होगा। वहीं बैंगलोर अपना अगला मुकाबला 14 मई को राजस्थान के खिलाफ खेलेगी।

 

Suryakumar Yadav Indian Premier League General News Sourav Ganguly Cricket News INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 T20-2023 Bangalore Mumbai Mumbai Indians RCB Virat Kohli