in

‘अब अंडरग्राउंड होने का समय आ गया है’ भारतीय टीम को लेकर ट्विटर पर फैंस क्यों लगा रहें ज्योतिषियों की वाट

भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

ज्योतिषी

भारत को गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 10 विकेट से शर्मनाक हार दी। भारतीय टीम ने बल्लेबाजी वाली पिच पर पावरप्ले में खराब शुरुआत की, लेकिन इसके बाद भी पूरी मैच में टीम रनों के लिए संघर्ष करते रही। जिसका खामियाजा मैच में हारकर भरना पड़ा। इंग्लैंड ने महज 16 ओवर में 168 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया और वह भी बिना एक भी विकेट गंवाए।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया सेमीफाइनल मुकाबला सेमीफाइनल स्टेज के हिसाब से सबसे एकतरफा मैचों में से एक था। भारत को जिस तरह हार मिली उसकी उम्मीद कोई नहीं कर रहा था। हालांकि सबसे ज्यादा चौंकाने वाले तो वो ज्योतिष थे जिन्होंने भारत के जीत की भविष्यवाणी की थी।

जानें क्या हुई थी भविष्यवाणी?

बता दें कि, कई समाचार चैनलों ने भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन और भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच के परिणाम की भविष्यवाणी करने के लिए ज्योतिषियों को आमंत्रित किया था। बहुत ज्योतिषियों ने सितारों और ग्रहों के आधार पर भारत के मैच जीतने की भविष्यवाणी की थी। अब जब भारत की हार हुई है तो ट्विटर पर इनके वीडियो वायरल किए जा रहे हैं और उनका मजाक उड़ाया जा रहा है, क्योंकि ज्योतिषी इसमें दावा कर रहे हैं कि भारत इंग्लैंड को हरा देगा और फाइनल में पहुंच जाएगा।

लेकिन भारत की जीत नहीं हुई। ज्योतिषियों ने इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की जीत की भविष्यवाणी की थी, लेकिन विश्व कप सेमीफाइनल में वह टीम की सबसे बड़ी हार बनी। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने बिना विकेट गंवाये केवल 16 ओवर में जीत दिला दी।

सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद, कई ट्विटर यूजर ऐक्टिव हो गए हैं और ज्योतिष द्वारा भ्रम और पाखंड करने और भ्रामक भविष्यवाणियों की आलोचना की है। डॉक्टर यासिर नदीम अल वाजिदी नाम के एक यूजर ने कहा, ‘ज्योतिष एक मजाक है। यह परिवारों की वैसे ही बैंड बजा देगा जैसे इंग्लैंड ने भारतीय टीम की बजाई थी।

भारत की इंग्लैंड से हार के बाद ज्योतिष शो पर ट्विटर यूजर ने दी इस प्रकार प्रतिक्रिया

 

Indian Cricket Team (Image source- Twitter)

20-20 वर्ल्ड कप खत्म, अब न्यूजीलैंड के साथ भारत का अगला मुकाबला

विराट कोहली रोहित शर्मा

‘रोहित ने क्या उखाड़ लिया कप्तान बन के’ सेमी फाइनल में हार के बाद विराट कोहली के फैंस ने भारतीय बोर्ड पर उतारा गुस्सा