Advertisment

LPL 2021 : जाफना किंग्स ने दर्ज की पहली जीत, दांबुला जायंट्स को 8 विकेट से हराया

लंका प्रीमियर लीग में आज खेले गए पहले मैच में जाफना किंग्स ने दांबुला जायंट्स को 8 विकेट से हरा दिया। किंग्स की दो मैचों में यह पहली जीत है।

author-image
Justin Joseph
New Update
(Photo Source: Getty Images)

(Photo Source: Getty Images)

लंका प्रीमियर लीग में आज खेले गए पहले मैच में जाफना किंग्स ने दांबुला जायंट्स को 8 विकेट से हरा दिया। जाफना किंग्स ने टॉम कोहलर-कैडमोर के नाबाद 45 रन की मदद से 111 रन के लक्ष्य को आसानी से पा लिया। इसके अलावा शोएब मलिक ने भी नाबाद 26 रन की पारी खेली। जाफना किंग्स की दो मैचों में यह पहली जीत है। इससे पहले दांबुला जायंट्स की पूरी टीम 19.3 ओवर में 110 रन पर आउट हो गई। दांबुला जायंट्स के लिए नुवानीदू फर्नांडो ने सर्वाधिक 23 रन बनाये।

Advertisment

जायंट्स 110 रनों पर सिमटी

लंका प्रीमियर लीग 2021 में आज दांबुला जायंट्स और जाफना किंग्स के बीच चौथा मुकाबला खेला गया। दांबुला जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जायंट्स को दूसरे ओवर में निरोशन डिकवेला के रूप में पहला झटका लगा। डिकवेला (6) को महीश तीक्ष्णा ने हसरंगा के हाथों कैच कराया। इसके बाद 26 रन के स्कोर पर जायंट्स को दो झटके लगे। पहले लाहिरू उडाना (3) और फिर फिल साल्ट (13) रन पर पवेलियन लौट गये।

मैच में जाफना किंग्स के गेंदबाज जायंट्स के बल्लेबाजों पर हावी रहे। जायंट्स का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया और पूरी टीम 19.3 ओवर में 110 रन पर सिमट गई। जायंट्स के लिए नुवानीदू फर्नांडो ने सर्वाधिक 23 रन बनाये। वहीं जाफना किंग्स की ओर से महीश तीक्ष्णा और वानिंदु हसरंगा ने 3-3 विकेट लिए, जबकि लकमल और जेडन सील्स ने दो-दो विकेट चटकाये।

Advertisment

जाफना किंग्स ने आसानी से लक्ष्य हासिल किया

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी जाफना किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर इमरान ताहिर ने रहमानुल्लाह गुरबाज को आउट कर दिया। गुरबाज केवल 3 रन ही बना सके। इसके बाद अविष्का फर्नांडो और टॉम कोहलर-कैडमोर ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की।

इस साझेदारी को नुवान प्रदीप ने अविष्का फर्नांडों को आउट करके तोड़ा। अविष्का फर्नांडो ने 27 गेंदों में 33 रन की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के व एक चौका शामिल है। हालांकि इसके बाद जाफना किंग्स का कोई और विकेट नहीं गिरा। टॉम कोहलर-कैडमोर और शोएब मलिक ने 38 रनों की साझेदारी करते हुए किंग्स को मुकाबले में 8 विकेट से जीत दिलाई। टॉम कोहलर-कैडमोर ने नाबाद 45 रन और शोएब मलिक ने नाबाद 26 रन की पारी खेली।

Cricket News Lanka Premier League 2023 General News