Advertisment

LPL 2021 : बारिश से बाधित मैच में जाफना किंग्स ने कैंडी वॉरियर्स को 7 विकेट से हराया

लंका प्रीमियर लीग में आज खेले गये बारिश से बाधित मैच में जाफना किंग्स ने कैंडी वॉरियर्स को सात विकेट से हरा दिया।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Jaffna. (Photo by STR/AFP via Getty Images)

Jaffna. (Photo by STR/AFP via Getty Images)

लंका प्रीमियर लीग में आज खेले गये बारिश से बाधित मैच में जाफना किंग्स ने कैंडी वॉरियर्स को सात विकेट से हरा दिया। कैंडी वॉरियर्स ने 12.2 ओवर में 94 रन बनाये थे कि इस बीच बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा, जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो डकवर्थ लुईस नियम से जाफना किंग्स को 10 ओवर में 95 रन का लक्ष्य मिला, जिसे किंग्स ने 8.4 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Advertisment

बारिश ने रोका खेल

लंका प्रीमियर लीग 2021 के 12वें मैच में जाफना किंग्स का सामना कैंडी वॉरियर्स से हुआ, जहां टॉस जीतकर जाफना किंग्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कैंडी वॉरियर्स की ओर से पारी की शुरुआत करने चरिथ असलंका और अहमद शहजाद उतरे। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और चार ओवर में 32 रन जोड़े। हालांकि पांचवे ओवर में वॉरियर्स को पहला झटका लगा। शोएब मलिक ने शहजाद (22) को बोल्ड कर दिया।

इसके बाद मिनोद भानुका और चरिथ असलंका ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाना शुरू किया, लेकिन 13वें ओवर में बारिश ने मैच में बाधा डाला। इस समय तक वॉरियर्स ने 12.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 94 रन बना लिये थे। असलंका ने नाबाद रहते हुए 44 रन की पारी खेली।

Advertisment

बारिश रूकने के बाद अंपायरों ने मैदान को देखा और खेल आगे जारी रखने को कहा। खेल जब दोबारा शुरू हुआ, तो जाफना किंग्स को रिवाइज लक्ष्य 10 ओवर में 95 रन का मिला।

किंग्स ने आसानी से हासिल किया टारगेट

जाफना किंग्स के लिए उपुल थरंगा और अविष्का फर्नांडो ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले ही ओवर में 12 रन टीम के खाते में जोड़े। दो ओवर में 24 रन के बाद टीम का पहला विकेट तीसरे ओवर की पहली गेंद पर गिरा। बिनुरा फर्नांडो ने थरंगा (13) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद टीम के दो विकेट और गिरे, लेकिन वह आसानी से टारगेट के करीब पहुंची।

जाफना किंग्स ने 9वें ओवर में 10 रन बनाते हुए 95 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। किंग्स ने यह मुकाबला सात विकेट से जीत लिया। जाफना किंग्स के लिए थिसारा परेरा 21 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा शोएब मलिक ने नाबाद 9 रन बनाये।

Cricket News General News Lanka Premier League 2023 T20-2021