Advertisment

जेम्स पैटिनसन पर लगा जुर्माना और एक मैच का प्रतिबंध

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जेम्स पैटिनसन पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना और एक मैच के लिए प्रतिबंध लगाया है।

author-image
Justin Joseph
New Update
James Pattinson

James Pattinson

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन मुश्किल में पड़ गये हैं। उन पर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शेफील्ड शील्ड 2021-22 में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ विक्टोरिया के मैच के दौरान बल्लेबाज डेनियल ह्यूज पर गेंद फेंकने के बाद जुर्माना लगाया गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जेम्स पैटिनसन पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना और एक मैच के लिए प्रतिबंध लगाया है।

Advertisment

जेम्स पैटिनसन को दोषी पाया गया

31 वर्षीय पैटिनसन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता के तहत लेवल 2 के अपराध का दोषी पाया गया था। जेम्स पैटिनसन ने अंतिम दिन के खेल में एनएसडब्ल्यू की पारी के 87वें ओवर में डेनियल ह्यूज को गेंदबाजी की, जिस पर ह्यूज द्वारा रक्षात्मक शॉट खेला गया। इसके बाद पैटिनसन ने अपने फॉलोथ्रू में गेंद को पकड़ा और उसे ह्यूज की ओर वापस फेंका। इसके बाद ह्यूज के टखने में चोट लग गई और वह असहज महसूस करने लगे। हालांकि पैटिनसन ने तुरंत माफी मांग ली।

बुधवार 10 नवंबर को सीए ने एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने पैटिनसन को सजा दी। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार सीए ने बयान में कहा कि पैटिनसन पर मैच के दौरान अनुचित तरीके से एक खिलाड़ी के पास गेंद फेंकने के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत दोषी पाया गया है। बयान में कहा गया पैटिनसन पर 5-8 नवंबर को विक्टोरिया और एनएसडब्ल्यू के बीच मार्श शेफील्ड शील्ड मैच के लिए मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

Advertisment

वनडे में मैच में नहीं खेलेंगे पैटिनसन

इससे पहले मैच में पैटिनसन ने ह्यूज को आउट किया था, लेकिन एक नो-बॉल होने की वजह से उन्हें जीवनदान मिल गया। हालांकि विक्टोरिया ने मैच 174 रन से जीत लिया। पैटिनसन ने पहली पारी में दो विकेट और दूसरी पारी में एक विकेट लिया। मैच में हालांकि डेनियल ह्यूज ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 59 रन बनाये, जबकि दूसरी पारी में नाबाद 89 रन बनाये। हालांकि उनके प्रयास व्यर्थ हो गये।

जेम्स पैटिनसन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है, इसलिए वह एमसीजी में शुक्रवार 12 नवंबर को एनएसडब्ल्यू के खिलाफ विक्टोरिया डे-नाइट वनडे मैच का हिस्सा नहीं होंगे। पैटिंसन को फैसले के खिलाफ अपील करने का अधिकार है। विक्टोरिया के कप्तान पीटर हैंड्सकॉम्ब ने कहा कि वह उग्र थे। अंपायर और मैंने थोड़ी शांत बातचीत की। बस यह देखने के लिए कि वे क्या सोच रहे थे, लेकिन हम आगे बढ़ेंगे।

Cricket News Australia General News James Pattinson