in

‘जो था बस यही तक था” खत्म हुआ दिनेश कार्तिक का करियर!

20-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड और भारत एक दूसरे के आमने-सामने है।

Dinesh Karthik: (Image Source: Twitter)
Dinesh Karthik: (Image Source: Twitter)

20-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड और भारत एक दूसरे के आमने-सामने है। यह मुकाबला एडिलेड में खेला जा रहा है। बता दें कि, जहां भारतीय टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की अटकलें थीं, वहीं हमें चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन के तरफ से कुछ ऐसा देखने को मिला जो किसी झटके से कम नहीं। कप्तान रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर किया है और उनकी जगह ऋषभ पंत को शामिल किया है।

मेन इन ब्लू जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले सुपर 12 मैच को छोड़कर पूरे टूर्नामेंट में अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल कर रही थी। लेकिन टीम ने उन्हें न चुन कर पिछले मैच के प्लेइंग इलेवन के साथ जानें का निर्णय किया। जिसके कारण कार्तिक को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। 

ऋषभ पंत टूर्नामेंट की शुरुआत से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे हैं। लेकिन कुछ चीजों के कारण उन्हें दिनेश कार्तिक की जगह टीम में शामिल किया गया है। दरअसल, रोहित शर्मा ने बुधवार 9 नवंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पंत को खेलने का मौका नहीं मिला, वे अभ्यास मैचों में खेले थे। हम उन्हें मौके देना चाहते थे। हमने शुरू में ही बता दिया था कि हर किसी को तैयार रहना होगा, चाहे सेमीफाइनल हो या फाइनल।उन्होंने आगे कहा कि पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ शामिल करना एक टैक्टिकल मूव था, क्योंकि हम बाएं हाथ के बल्लेबाज को बीच के ओवरों में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के स्पिनरों से निपटने का मौका देना चाहते हैं।  इससे साफ है की ऋषभ पंत को बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के कारण फायदा मिला है, क्योंकि टीम में सभी दायें हाथ के बल्लेबाज ही भरे हैं।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

मैच की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। टीम में दिनेश कार्तिक को न लिए जानें पर फैंस टीम प्रबंधन के फैसले से खुश नहीं हैं और ऐसे में उन्होंने ट्विटर पर जमकर गुस्सा निकाला है।

आइए देखें ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रिया

VIDEO: बाबर आजम एंड कपनी के फाइनल में पहुंचते ही स्टूडियो में पूर्व पाकिस्तानी दिग्गजों ने की ये हरकत…

KL Rahul and Athiya Shetty

‘सुनील जी आपकी बेटी की क्या जिम्मेदारी लेगा ये, देखलो’ फिर फ्लॉप होने पर फैंस ने केएल राहुल को लताड़ा