in

शैंपेन जश्न से पहले बटलर ने मोइन-रशीद को पोडियम से जाने को कहा, अब हो रही जमकर तारीफ

दूसरी बार 20-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद पूरी इंग्लैंड टीम जश्न में डूब गई।

जॉस बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड 20-20 वर्ल्ड कप के आठवें संस्करण में फाइनल में पाकिस्तान को हराकर चैंपियन बनी। मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा, लेकिन बेन स्टोक्स की 52 रनों की जुझारू पारी ने इंग्लैंड को 19वें ओवर में लक्ष्य तक पहुंचाया। इंग्लैंड ने 5 विकेट से मुकाबला जीतकर दूसरी बार 20-20 वर्ल्ड का खिताब जीत लिया।

जीत के बाद पूरी इंग्लैंड टीम जश्न में डूब गई। इंग्लिश फैन्स भी अपनी टीम की जीत के बाद काफी उत्साहित दिखे। जश्न के दौरान इंग्लिश टीम के कप्तान जॉस बटलर ने ऐसा कुछ किया, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

आदिल और मोईन को पोडियम से हटने का इशारा किया

दरअसल, पोडियम पर शैंपेन के साथ जश्न मनाने के दौरान बटलर ने आदिल रशीद और मोईन अली को वहां से जाने के लिए कहा। क्योंकि मोईन और आदिल दोनों ही इस्लाम धर्म को मानते हैं और इस्लाम धर्म में शैेपेन और वाइन को पवित्र नहीं माना जाता है।

इस चीज को ध्यान में रखते हुए ही कप्तान जॉस बटलर ने शैंपेन जश्न को रोका और पहले मोईन और आदिल को वहां से जाने के लिए कहा। कप्तान बटलर का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। फैन्स भी इस पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

यहां देखें वायरल वीडियो-

खिताब जीतने के बाद कप्तान जॉस बटलर ने कहा कि, ’20-20 वर्ल्ड कप जीतने पर हमें वास्तव में गर्व है। यह एक शानदार टूर्नामेंट रहा। यहां आने से पहले हम पाकिस्तान गए थे, जो हमारे लिए फायदेमंद साबित हुआ। पिछले तीन मैच हमारे लिए बेहतरीन रहे। आदिल रशीद ने शानदार गेंदबाजी की। वहीं बेन स्टोक्स अंत तक डटे रहे और पाकिस्तान को जीत से दूर ले गए।’

 

Ihtisham Ul Haq and indian fains

पाकिस्तानी रिपोर्टर ने रची भारतीय फैंस को बदनाम करने की साजिश, खतरे में जान…

रवींद्र जडेजा Ravindra Jadeja.

‘पत्नी के पीछे बड़े-बड़े लोग बहन को भूल जाते हैं, तुम भी यही निकले’ रवींद्र जडेजा को फैंस क्यों कर रहे ट्रोल