in

बाबर आजम से पत्रकारों ने विराट कोहली पर पूछा यह सवाल तो हैरान हो गए खिलाड़ी, पूछने लगे ‘कौन सा?’

बाबर आजम ने हाल ही में विराट कोहली का रिकार्ड तोड़ा है।

Virat Kohli and Babar Azam (Source: Twitter)
Virat Kohli and Babar Azam (Source: Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची में आते हैं। बाबर कुछ सालों से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और विराट कोहली के रिकार्ड के लिए एक मुसीबत बनते जा रहे हैं।

बाबर के अच्छे प्रदर्शन ने कारण वह विराट कोहली के रिकार्ड एक के बाद एक करके तोड़े जा रहे हैं। वर्तमान में उनके पास आईसीसी (ICC) मेंस टी-20 और वनडे में नंबर 1 पर रहने का खिताब है।

बाबर ने हाल ही में तोड़ा था विराट कोहली का रिकॉर्ड

कोहली के पास 1013 दिनों तक टी-20 बल्लेबाजों में नंबर 1 पर रहने का रिकार्ड था। लेकिन बाबर ने उनका यह रिकार्ड 29 जून को तोड़ दिया था और बाबर ने कोहली जैसे धुरंधर का पहला स्थान छीनकर खुद को आगे कर लिया है।

यह देखकर ऐसा लग रहा है कि बाबर, विराट कोहली के पीछे हाँथ धोकर पड़ गए हैं की उनके सारे रिकार्ड वह अपने नाम करेंगे।

पत्रकारों ने पूछे सवाल तो चौंक गए बाबर 

पत्रकारों को हमेशा से मसाला चाहिए होता है इसलिए वह एक खिलाड़ी से दूसरे खिलाड़ी के बारे में पूछते हैं। ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ, दरअसल पाकिस्तान दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका के दौरे पर जाएगी।

इस बीच बाबर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे तभी एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि, “आपने विराट कोहली का रिकार्ड तोड़ा है और आप नंबर 1 पर हैं इसपर आप क्या कहना चाहते हैं।”  बाबर को रिकार्ड बनाने वाली बात का पता नहीं था जिसके बाद उन्होंने चौंक पर पुछ दिया “कौन सा रिकार्ड?”

तब उन्हें रिकार्ड के बारे में जानकारी दी, इसके बाद बाबर ने बोला कि, “मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। इसमें मेरी कड़ी मेहनत शामिल है और यही कारण है की मैं अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हूं।”

बाबर ने फिलहाल में ही तोड़ा है कोहली का एक और रिकार्ड 
इस रिकॉर्ड के अलावा बाबर पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान कोहली का एक और अनोखा रिकॉर्ड तोड़ने में भी कामयाब रहे। उन्होंने कप्तान के तौर पर 13 पारियों में 1000 रन बनाए। जबकि कोहली को 1000 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने में 17 पारी लगे।

पाकिस्तान की टीम 6 जुलाई को श्रीलंका के लिए उड़ान भरेगी। वे तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगे, इसके बाद 16 और 24 जुलाई से शुरू होने वाले दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

 

भारतीय फैंस को टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के प्रशंसकों ने दी गालियां और किया नस्लीय दुर्व्यवहार, क्रिकेटर ने बोर्ड पर खड़े किए सवाल

Sania Mirza

Wimbledon 2022: आखिरी विम्बलडन में सानिया मिर्जा का शानदार प्रदर्शन, मेट पाविक के साथ मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में बनाई जगह