Advertisment

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान के बाद ट्विटर पर 'जस्टिस फॉर संजू सैमसन' हुआ ट्रेंड

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में संजू सैमसन को जगह नहीं मिली, जिसके बाद ट्विटर पर 'जस्टिस फॉर संजू सैमसन' ट्रेंड करने लगा।

author-image
Justin Joseph
New Update
Sanju Samson

Sanju Samson ( Image Credit: Twitter)

बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैंचो के आगामी घरेलू सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली। इसके बाद से ट्विटर पर हैशटैग 'जस्टिस फॉर संजू सैमसन' ट्रेंड करने लगा। सैमसन को पिछले साल के व्यस्त कार्यक्रम का हिस्सा होने के बाद आराम दिया गया है।

Advertisment

संजू सैमसन केरल टीम का नेतृत्व कर रहे

संजू सैमसन वर्तमान में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल का नेतृत्व कर रहे हैं और टीम टूर्नामेंट में अच्छी स्थिति में है। उन्होंने नाबाद अर्धशतक लगाये, जबकि संजू सैमसन ने आईपीएल 2021 में भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। राजस्थान रॉयल्स की ओर से उन्होंने 40.33 की औसत और 136.72 की स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं।

संजू सैमसन पिछली बार श्रीलंका दौरे के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा थे, जब सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत की दूसरी टीम दौरे पर थी, जबकि सीनियर खिलाड़ियों की टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी, जहां इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। श्रीलंका दौरे पर सैमसन टी-20 में 27, 7 और 0 रन के स्कोर के साथ बहुत अधिक प्रभाव डालने में विफल रहे। इसके बाद क्रुणाल पांड्या के कोविड पॉजिटिव पाये जाने के बाद और उनके संपर्क में आने की वजह से बाहर होने से पहले सैमसन ने वनडे में 46 रन बनाये।

Advertisment

आईपीएल में प्रभावशाली प्रदर्शन का मिला इनाम

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत और ईशान किशन के रूप में दो विकेटकीपर के विकल्प रखे हैं। ये दोनों भारत के इंटरनेशनल टी-20 कप टीम का हिस्सा थे। टीम के कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जिसमें विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। इसके अलावा हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती को भी बाहर रखा गया है।

सीरीज के लिए युजवेंद चहल की वापसी हुई है, जिन्हें इंटरनेशनल टी-20 कप टीम में शामिल नहीं किया गया था। टीम में रिजर्व के रूप में श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर शामिल रहे थे, उन्हें भी अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है। आईपीएल में प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, आवेश खान और रितुराज गायकवाड़ को भी शामिल किया गया है।

 

Cricket News India General News Sanju Samson T20-2021