in

के श्रीकांत ने अर्शदीप सिंह को टी-20 वर्ल्ड कप 202 में शामिल करने के लिए चयनकर्ता चेतन शर्मा से किया अनुरोध, बताया भविष्य में नंबर 1 खिलाड़ी बनेंगे

अर्शदीप सिंह ने अब तक खेले सभी चार टी-20 मैचों में विकेट लिए हैं।

Arshdeep Singh. (Photo Source: First Post)
Arshdeep Singh. (Photo Source: First Post)

पूर्व भारतीय कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत ने अर्शदीप सिंह को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का हिस्सा बनाने का समर्थन किया है। इस मेगा इवेंट के लिए सिर्फ तीन महीने बचे हैं और भारतीय टीम इसी हफ्ते टीम की घोषणा कर सकती है। भारतीय टीम में जिस तरह हाल ही के दिनों में बदलाव हुए हैं उन्हें देखकर अनुमान लगाना आसान नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कौन सा खिलाड़ी टीम में जगह बना पाएगा।

भारतीय टीम में कई गेंदबाजों को मिला मौका

साल 2021 के वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय टीम ने गेंदबाजी में 11 खिलाड़ी को विकल्प के रूप में मौका दिया है।भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला में अर्शदीप, अवेश खान और हर्षल पटेल जैसे युवा गेंदबाजों का नेतृत्व कर रहे हैं। लेकिन यह कहना सही होगा कि भुवनेश्वर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जानें वाले हैं। भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया है और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम में अंदर-बाहर हो रहे हैं, उन्हें लेकर कुछ भी अनुमान नहीं लगाया जा सकता। 

के श्रीकांत ने चयनकर्ताओं से अर्शदीप को टीम में लेने का अनुरोध किया 
आवेश और हर्षल दोनों ने इस साल भारतीय टीम में अधिक मैच खेले हैं लेकिन टीम में उतना बड़ा प्रभाव नहीं डाल पाए हैं। आवेश ने 11 टी-20 मैचों में 34.77 की औसत और 9.11 की खराब इकॉनमी रेट से नौ विकेट लिए हैं। उन्होंने इंडियन टी-20 लीग में गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा बेहतरीन प्रदर्शन नहीं किया है कि वर्ल्ड कप की टीम में उन्हें जगह मिल पाए।
अर्शदीप ने अब तक खेले गए सभी चार मैचों में विकेट लेकर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शानदार शुरुआत की है। उन्होंने पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में डेब्यू किया था, जहां उन्होंने केवल 18 रन देकर दो विकेट लिए थे। अब वेस्टइंडीज दौरे पर, वह सभी शुरुआती तीन टी-20 में टीम का हिस्सा थे। उन्होंने 6.91 की प्रभावशाली इकॉनमी दर से श्रृंखला में गेंदबाजी की है सबसे अधिक विकेट (चार) लेने वाले दूसरे गेंदबाज है।
अर्शदीप की गेंदबाजी से श्रीकांत काफी प्रभावित हैं और उन्होंने भारतीय मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा से वर्ल्ड कप के लिए अर्शदीप को चुनने की अपील की है।

 उन्होंने कहा कि, “अर्शदीप भविष्य में अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में नंबर 1 बनेंगे। उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल करने की जरूरत है।  चेतन उसका नाम जरूर टीम में शामिल करने पर सोचना।”

Chris Gayle

लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 2 में क्रिस गेल की हुई एंट्री, अब फिरसे चौके-छक्के की होगी बरसात

Ravindra Jadeja (Source: BCCI/IPL)

रवींद्र जडेजा और सीएसके की कहानी में आया नया मोड़, फ्रेंचाइजी से अलग होने पर फिर खड़े हुए सवाल