in

उमरान मलिक के कायल हुए कामरान अकमल, बोले- अगर पाकिस्तान में होते तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके होते

अकमल ने तेज गेंदबाजों को बढ़ावा देने के लिए भारतीय क्रिकेट की भी प्रशंसा की।

Umran Malik: (Image Source: BCCI/IPL)
Umran Malik: (Image Source: BCCI/IPL)

उमरान मलिक इस समय इंडियन टी-20 लीग 2022 में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और तेज गति गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं। उन्होंने 11 मैचों में 15 विकेट लिए हैं और वह फ्रेंचाइजी के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे हैं। इस बीच मलिक के तेज गेंदबाजी से प्रभावित होकर पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने अपनी राय रखी है।

अकमल का मानना ​​​​है कि अगर मलिक पाकिस्तान में होते तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका मिल गया होता। उन्होंने आगे कहा कि हालांकि, मलिक की इकोनॉमी अधिक है, लेकिन नियमित विकेट लेने की क्षमता के कारण वह मैच में बड़ा प्रभाव डालते हैं। अकमल ने पिछले एक साल में कई बेहतर गेंदबाजों को बढ़ावा देने के लिए भारतीय क्रिकेट की भी प्रशंसा की।

उमरान मलिक के प्रदर्शन पर कामरान अकमल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी

कामरान अकमल ने पाक टीवी से कहा, अगर वह पाकिस्तान में होते, तो शायद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके होते। उनकी इकोनॉमी ऊंची है, लेकिन विकेट मिलने के कारण वह स्ट्राइक बॉलर हैं। हर मैच के बाद उनका स्पीड चार्ट आता है, जहां वह लगभग 155 किमी / घंटा रफ्तार से नीचे नहीं होते हैं। यह भारतीय टीम में एक अच्छी प्रतियोगिता है।

अकमल ने कहा, पहले भारतीय क्रिकेट में गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाजों की कमी थी, लेकिन अब उनके पास नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाज हैं। उमेश यादव भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। 10-12 तेज गेंदबाजों के साथ भारतीय चयनकर्ताओं के लिए चयन करना कठिन होता जा रहा है।

अकमल के अनुसार, उमरान मलिक को पूरे इंडियन टी-20 लीग सत्र के लिए खेलने की अनुमति देने से युवा खिलाड़ी के आत्मविश्वास में इजाफा हुआ है। इसके अलावा उन्होंने मलिक की तुलना शोएब अख्तर और ब्रेट ली से भी की, जो सबसे महान तेज गेंदबाजों में से हैं।

उन्होंने कहा, ‘पिछले सीजन में उमरान ने सिर्फ एक या दो मैच खेले थे। अगर वह पाकिस्तान में होते तो निश्चित तौर पर हमारे लिए खेलते। लेकिन भारतीय क्रिकेट ने मलिक को पूरे सीजन में खेलने का मौका देकर काफी परिपक्वता दिखाई। ब्रेट ली और शोएब भाई भी महंगे थे, लेकिन उन्होंने विकेट लिए और स्ट्राइक गेंदबाजों को ऐसा ही होना चाहिए।

Harbhajan Singh (image source : BCCI)

हरभजन सिंह ने की भविष्यवाणी, आने वाले समय में यह क्रिकेटर बनेगा मुंबई का कप्तान

(Image Source: BCCI/IPL)

Twitter Reactions: पंजाब के पावर के सामने बैंगलोर पड़ा कमजोर, हाई स्कोरिंग मुकाबले में 54 रनों से हारा