Advertisment

कैंडी वॉरियर्स ने गाले ग्लेडिएटर्स पर दर्ज की 5 विकेट से जीत

लंका प्रीमियर लीग 2021 के 10वें मुकाबले में कैंडी वॉरियर्स ने गाले ग्लेडिएटर्स को 5 विकेट से हरा दिया। वॉरियर्स की यह पहली जीत है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Galle Gladiators ( Image Credit: Twitter)

Galle Gladiators ( Image Credit: Twitter)

लंका प्रीमियर लीग 2021 के 10वें मुकाबले में कैंडी वॉरियर्स ने गाले ग्लेडिएटर्स को 5 विकेट से हरा दिया। वॉरियर्स की चार मैचों में यह पहली जीत है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेडिएटर्स ने 20 ओवर में 127 रन बनाये। जवाब में एक समय मुश्किल में दिख रही कैंडी वॉरियर्स ने रवि बोपारा के नाबाद 34 रनों की मदद से 18.4 ओवर में 5 विकेट शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Advertisment

गाले ग्लेडिएटर्स ने बनाये 127 रन

लंका प्रीमियर लीग 2021 के 10वें मैच में गाले ग्लेडिएटर्स का सामना कैंडी वॉरियर्स से हुआ। टॉस जीतकर गाले ग्लेडिएटर्स ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर उसे दनुष्का गुणथिलका (5) के रूप में पहला झटका लगा। शिराज अहमद ने दनुष्का को बोल्ड कर दिया। इसके बाद निमेष विमुखी ने सदीरा सामाविक्रमा (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

कुसल मेंडिस ने एक छोर से टिके रहे, जबकि दूसरे छोर से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। चार विकेट गिरने के बाद कुसल मेंडिस को समित पटेल का साथ मिला और लेकिन ये साझेदारी ज्यादा देर नहीं चली और मेंडिस को निमेष विमुखी ने अपना दूसरा शिकार बनाया। कुसल मेंडिस ने 34 गेंदों में 44 रन की पारी खेली। इसके बाद समित पटेल को छोड़कर कोई और बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका। ग्लेडिएटर्स की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाये। समित पटेल 36 रन बनाकर नाबाद रहे। वॉरियर्स की ओर से कामिंदु मेंडिस ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

Advertisment

मुश्किल में पड़ गई वॉरियर्स

कैंडी वॉरियर्स की टीम 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और 5 के स्कोर पर उसका पहला विकेट गिरा। टीएम संपथ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये। इसके चरिथ असलंका ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाये, लेकिन वह भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। टीम के 33 रन के स्कोर पर असलंका को धनंजय लक्षण ने आउट कर दिया। इसके बाद एंजेलो परेरा और कामिंडू मेंडिस भी कुछ खास नहीं कर सके और क्रमश: 12 और 7 रन बनाकर चलते बने।

56 रन पर चार विकेट गिरने के बाद मुश्किल में दिख रही वॉरियर्स की टीम को रवि बोपारा और टॉम मूरेस की जोड़ी ने संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर मैच का रुख वॉरियर्स की ओर मोड़ दिया। इस बीच टॉम मूरेस 21 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हो गये। अंत में बोपारा और मिनोद भानुका ने टीम को जीत दिलाई। रवि बोपारा 34 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि भानुका 8 रन पर नाबाद रहे।

Cricket News General News Lanka Premier League 2023