in

NZ vs IND: तीसरे टी-20 में नहीं खेलेंगे कप्तान केन विलियमसन, यह खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान

विलियमसन की जगह तीसरे टी-20 में टिम साउदी टीम की कप्तानी करेंगे।

Kane Williamson
Kane Williamson

भारत के खिलाफ रविवार 20 नवंबर को हुए दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा। अब उसे एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान केन विलियमसन तीसरे टी-20 मुकाबले में नहीं खेलेंगे। इस बात की जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी है। उनकी जगह तीसरे टी-20 में टिम साउदी टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं रिप्लेसमेंट के रूप में मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि, ‘केन को पूर्व निर्धारित मेडिकल अपॉइंटमेंट अटेंड करना है, इसलिए वह तीसरे मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हमारे खिलाड़ियों और स्टाफ का स्वास्थ्य सर्वोपरि है और हम उन्हें ऑकलैंड में देखने के लिए उत्सुक हैं।’

 

वहीं, न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने यह साफ कर दिया कि पूर्व निर्धारित मेडिकल अपॉइंटमेंट का कोहनी की चोट से कोई लेना-देना नहीं है। केन पिछले कुछ से यह कर रहे हैं।

कीवी कप्तान शुक्रवार 25 नवंबर से शुरू होने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी कर लेंगे। आपको बता दें कि यह सीरीज शुरू होने से पहले ही उम्मीद जताई गई थी कि केन विलियमसन वर्कलोड को मैनेज करने के लिए कुछ मैचों का हिस्सा नहीं होंगे।

22 नवंबर को तीसरा टी-20 मैच

भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में भले ही न्यूजीलैंड को 65 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कप्तान केन विलियमसन ने एक जुझारू पारी खेली। उन्होंने 52 गेंदों में 4 चौके और दो छक्के की मदद से 61 रन बनाए। उनके अलावा कोई और कीवी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, जो टीम की हार का कारण बनी।

बहरहाल, अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा। भारत ने सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त बना ली है। अगर भारत तीसरा मैच भी जीत जाता है तो वह सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लेगी, लेकिन अगर न्यूजीलैंड यह मैच जीतता है तो सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त होगा। अब देखना है कि क्या न्यूजीलैंड सीरीज ड्रॉ कराने में कामयाब होता है?

ऋषभ पंत ने सूर्यकुमार के साथ की ऐसी हकरत कि सब हुए हंस-हंस कर लोटपोट, देखें वीडियो

(image source: twitter)

‘My man Sky…’, अब WWE सुपरस्टार भी हुआ सूर्या भाऊ का फैन