in

चेतेश्वर पुजारा को अपनी आंखों पर नहीं हुआ विश्वास, दक्षिण अफ्रीकी फील्डर ने छलांग लगाकर पकड़ा बेहतरीन कैच

चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में 33 गेंदों में सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हुए।

Keegan Petersen. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Keegan Petersen. (Photo Source: Disney+Hotstar)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट केपटाउन में खेला जा रहा है और तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम को अच्छी शुरुआत मिली। अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दिन के खेल की दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए। इसका श्रेय मार्को जेन्सन और श्रेय कीगन पीटरसन को जाता है, जिन्होंने चौंकाने वाला कैच लिया।

मार्को जेन्सन ने एक छोटी गेंद फेंकी, जिस पर चेतेश्वर पुजारा असहज हुए और गेंद बल्ले को छूती हुई लेग स्लिप पर हवा में गई। कीगन पीटरसन ने इस कैच को अपने दायी ओर छलांग लगाते हुए एक हाथ से पकड़ लिया। इसके बाद से यह कैच सोशल मीडिया पर छा गया। इस तरह की फील्डिंग से वास्तव में दक्षिण अफ्रीकी टीम का मनोबल बढ़ा होगा।

 

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। हालांकि इस टेस्ट सीरीज में उनका बल्ला खामोश रहा है, लेकिन तीसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 43 रनों की पारी खेली, जबकि दूसरी पारी में 33 गेंदों में सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हुए। इस टेस्ट के दोनों पारियों में पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके। वह दोनों पारियों में क्रमश: 9 रन और 1 रन बनाकर आउट हुए।

सीरीज में दोनों बल्लेबाज रहे नाकाम

इस पूरे टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के लगातार नाकाम होने पर उनके टीम में होने पर सवाल उठने लगे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने रहाणे और पुजारा की क्लास लगाई। लोगों को लगता है कि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का यह अंतिम टेस्ट सीरीज हो सकता है। इसके बाद अब उन्हें टीम इंडिया के लिए मौका नहीं मिलेगा। लोगों ने कहा कि अब टीम प्रबंधन को किसी और बल्लेबाज को मौका देना चाहिए।

इससे पहले भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाये। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 210 रन पर सिमट गई। भारत ने दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 4 विकेट खोकर 151 रन बना लिए हैं और 164 रन की बढ़त बना ली है। फिलहाल यह देखना दिलचस्प होगा कि दिन का अंत कैसा होता है।

Ajinkya Rahane

SA vs IND : सोशल मीडिया पर लोगों ने अजिंक्य रहाणे को दिया फेयरवेल, बैटिंग कोच भी दे चुके हैं अंतिम विदाई के संकेत

Matthew Wade and D’Arcy Short.

मैक्सवेल के अर्धशतक से मेलबर्न स्टार्स को मिली जीत, हरिकेन्स ने सिडनी थंडर को 9 रन से हराया