in

केविन पीटरसन ने एशेज के लिए लागू क्वारंटाइन नियमों को कहा हास्यापद

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने एशेज के लिए लागू क्वारंटाइन नियमों को हास्यापद करार दिया है।

Kevin Pietersen
Kevin Pietersen (Image Source: Twitter)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने एशेज के लिए लागू क्वारंटाइन नियमों को हास्यापद करार दिया है। उन्होंने कहा कि अगर मैं इस समय इंग्लैंड के लिए खेल रहा होता तो, ऐसे नियमों में एशेज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं जाता। जब तक कि इस हास्यापद क्वारंटाइन नियमों को हटा नहीं दिया जाता और परिवार को स्वतंत्र रूप से यात्रा करने की सुविधा नहीं होती।

खिलाड़ी बायो-बबल की जिंदगी से परेशान

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड खिलाड़ियों के क्वारंटाइन नियमों को लेकर परेशान है और इसे हास्यापद करार दिया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि अगर मैं अब भी इंग्लैंड के लिए खेल रहा होता तो, ऐसे में एशेज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं जाता। जब तक कि वहां हास्यापद क्वारंटाइन नियमों को हटाकर मेरे परिवार को ले जाने की अनुमति नहीं देते। खिलाड़ी अब इस बायो-बबल की जिंदगी से परेशान हो चुके हैं।

 

दिसंबर में होने वाला है एशेज

पीटरसन ने यह टिप्पणी इंग्लैंड के खिलाड़ियों द्वारा पिछले दो वर्षों में बायो सिक्योर बबल्स में परिवार से दूर रहने के कारणों पर की है। बहु-प्रारूप वाले खिलाड़ियों को साल के अंत में घर से दूर कई महीनों की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में टी 20 विश्व कप 2021 होने वाला है और इसके बाद एशेज है।
हालांकि थोड़ी राहत की बात है कि इंग्लैंड के बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरों को स्थगित / रद्द कर दिया गया है। लेकिन एशेज को लेकर खिलाड़ियों में मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक चुनौतियां होगी, जिसे नकारा नहीं जा सकता है।

आश्चर्य नहीं कि कुछ खिलाड़ी यात्रा से हट जाए

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी कि अगर इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी यात्रा से हट जाये। कम से कम इसलिए नहीं क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई प्रोटोकॉल के कारण खिलाड़ियों के परिवारों को दौरे पर जाने के लिए मुश्किलें हैं। ऐसी स्थितियों से इंग्लैंड के एक कमजोर टीम भेजने की संभावना बढ़ जाती है, जिससे निस्संदेह एशेज का आकर्षण कम हो जाएगा।
इंग्लैंड टीम की नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने की संभावना है। 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन के गाबा में एशेज की शुरुआत होगी। यह सीरीज जनवरी के मध्य तक चलेगी और पर्थ में आखिरी मुकाबला होगा।

बताया जा रहा है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच क्वारंटाइन प्रोटोकॉल को लेकर बीच का रास्ता खोजने पर बातचीत चल रही है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ईसीबी की ओर से ऑस्ट्रेलिया सरकार को खिलाड़ी के परिवारों को साथ ले जाने की अनुमति देने के लिए प्रेरित किया है। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

 

Indian men's football team

सैफ चैंपियनशिप के लिए 23 सदस्यीय भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम का हुआ ऐलान

Kidambi Srikanth at Sudirman Cup 2021. (Photo via Getty Images)

सुदीरमन कप: भारत को थाईलैंड ने दी 4-1 से करारी शिकस्त, ये बड़े खिलाड़ी हारे अपना मुकाबला