in

रविचंद्रन अश्विन को एशिया कप की टीम में देख बौखला उठे किरण मोरे!

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है।

Ravichandran Ashwin
Ravichandran Ashwin

एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी। फैन्स के लिए खुशी की बात रही कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है। जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टीम में जगह नहीं बना सके हैं। इस बीच चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष किरण मोरे ने टीम में रविचंद्रन अश्विन के शामिल करने के फैसले पर सवाल उठाए हैं।

टीम की घोषणा के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए किरण मोरे ने कहा कि भारत मोहम्मद शमी के रूप में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ जा सकता था या चयनकर्ता अश्विन की जगह अक्षर पटेल को स्पिन ऑलराउंडर के रूप में चुन सकते थे।

अश्विन को एशिया कप टीम में देखकर सरप्राइज रह गए किरण मोरे

उन्होंने कहा कि, ‘मैं सरप्राइज रह गया। अश्विन भी इस टीम में कैसे आ सकते हैं? पिछले वर्ल्ड कप में भी उन्हें टीम में चुना गया था और फिर नहीं खेले। उनका इंडियन टी-20 लीग रिकॉर्ड भी देखिए यह उतना अच्छा नहीं है। मुझे वास्तव में लगा कि शमी को या अक्षर पटेल को वह भूमिका निभानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि, ‘अक्षर ने अच्छा प्रदर्शन किया है और शमी मेरे खिलाड़ी हैं वह वर्ल्ड कप में जाएंगे। मुझे विकेट लेने वाले गेंदबाज चाहिए। शमी नई गेंद से बीच के ओवरों में और स्लॉग ओवरों में भी विकेट ले सकते हैं।’

एशिया कप के लिए भारतीय टीम की बात करें तो गेंदबाजी आक्रमण में टीम में दो स्पिनर रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल, और तीन स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, अश्विन और दीपक हुड्डा शामिल हैं। किरण मोरे ने टीम में जगह बनाने पर युवा बिश्नोई की प्रशंसा की और अन्य स्पिनरों को शामिल करने के टीम के फैसले पर कोई विरोध नहीं जताया। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि रोस्टर में अश्विन का नाम देखकर वह चौंक गए थे।

Trent Boult

न्यूजीलैंड बोर्ड ने ट्रेंट बोल्ट के साथ खत्म किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, वजह है चौंकाने वाली

Virat Kohli and Babar Azam. (Photo Source: Disney+Hotstar))

एशिया कप 2022 : इन 3 फैक्ट्स को देखकर पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत पक्की लग रही