in

‘कितना जलन है भाई’, युवराज सिंह के जन्मदिन पर कोहली की खिल्ली उड़ाने के लिए फैन्स ने लगाई गौतम गंभीर की क्लास

युवराज सिंह के जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग समेत अन्य दिग्गजों ने बधाई दी।

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह आज 12 दिसंबर को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। साथी खिलाड़ियों के साथ उन्हें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग समेत अन्य दिग्गजों ने जन्मदिन की बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारतीय टीम के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं। 20-20 वर्ल्ड कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में खेली गई अर्धशतकीय पारी फैन्स को आज भी याद है।

इस बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और युवराज के साथी खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी उन्हें बर्थडे विश करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। गंभीर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारत के अब तक के बेस्ट ह्वाइट बॉल क्रिकेटर को जन्मदिन की शुभकामनाएं! युवराज सिंह।’

हालांकि, गौतम गंभीर का बर्थडे विश करना और युवराज सिंह को भारत के अब तक का बेस्ट ह्वाइट बॉल क्रिकेटर कहना पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी और विराट कोहली के प्रशंसकों को अच्छा नहीं लगा। फैन्स ने गंभीर पर सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ियों के योगदान को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया।

फैन्स ने सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर के खिलाफ हल्ला बोल दिया और उनकी जमकर आलोचना की। क्रिकेट जगत में यह किसी से नहीं छिपा है कि गंभीर का विराट कोहली और एमएस धोनी के साथ अच्छा संबंध नहीं रहा है। इसलिए फैन्स ने उन्हें साथी खिलाड़ियो से ईर्ष्या करने वाला भी बताया।

ट्विटर पर आईं प्रतिक्रियाएं यहां देखिए

 

चंडीगढ़ में जन्मे इस क्रिकेटर ने 2011 वर्ल्ड कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। टूर्नामेंट के दौरान वह कैंसर से जूझ रहे थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था। भारतीय फैन्स के दिल में युवराज सिंह की खास जगह है, क्योंकि उन्होंने भारत को दो वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।

(Image Source: Twitter)

युवराज सिंह के वो 5 रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ना किसी खिलाड़ी के लिए बहुत मुश्किल

Pakistan vs England: मुल्तान टेस्ट के दौरान दिखा जसप्रीत बुमराह की शक्ल वाला बच्चा, तस्वीरें हो रही वायरल