Advertisment

डेवोन कॉनवे और डेरिल मिचेल की शानदार शतकीय पारियों के दम पर कीवी टीम ने इंग्लैंड को दी करारी शिकस्त, फैंस ने सोशल मीडिया पर ली मौज!

वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों के लिहाज से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 8 सितंबर को सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया।

author-image
Manoj Kumar
New Update
New Zealand defeated England in the 1st ODI

New Zealand defeated England in the 1st ODI

5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होने वाला है। जिसकी तैयारियों   में सभी क्रिकेट टीमें जुट चुकी है। एक तरफ जहां एशियाई टीमें पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जा रहे एशिया कप के वनडे फॉर्मेट के जरिए वर्ल्ड कप की तैयारियों को धार दे रही हैं। वहीं दूसरी और ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड सहित बाकि टीमें द्विपक्षीय सीरीज खेलकर आगामी मेगा टूर्नामेंट में खिताब जीतने की अपनी दावेदारी को और प्रबल कर रही हैं।

Advertisment

इस बीच इंग्लैंड दौरे पर मौजूद न्यूजीलैंड टीम ने चार मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान इंग्लिश टीम को 8 विकेट से शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। जिसके लिए कॉनवे को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

 

डेवोन कॉनवे और डेरिल मिचेल की शतकीय पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने दर्ज की पहली जीत

Advertisment

वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों के लिहाज से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 8 सितंबर को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया। कीवी कप्तान टॉम लेथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लिश टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। वहीं इंग्लैंड टीम ने धमाकेदार युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक को डेविड मलान के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए भेजकर सभी को चौंका दिया।

हालांकि ब्रूक ने निराश किया और वह महज 25 रनों के स्कोर पर फर्ग्युसन के शिकार बने। वहीं दूसरे छोर पर खड़े मलान ने बेन स्टोक्स के साथ शतकीय साझेदारी कर लड़खड़ाती पारी को संभाला। मलान और स्टोक्स ने क्रमश: 54 और 52 रनों की पारी खेली। हालांकि इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने 72 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर इंग्लैंड को निर्धारित ओवरों में 291 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और डेरिल मिचेल की शानदार शतकीय पारियों की मदद से 4 ओवर पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। दोनों बल्लेबाजों ने क्रमश: 111 और 118 रनों की पारियां खेलकर कीवी टीम को सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने में अहम भूमिका निभाई।

यहां देखिए फैंस के मेजदार रिएक्शन

 

Cricket News T20-2023 Joe Root Devon Conway England Jos Buttler New Zealand Dawid Malan ENGLAND VS NEW ZEALAND ODI World Cup 2023