in

कोलकाता के खिलाफ मैच में क्विटन डी कॉक और केएल राहुल की जोड़ी ने रचा इतिहास

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 140 रनों की पारी खेली।

Quinton de Kock and KL Rahul. (Photo Source: IPL/BCCI)
Quinton de Kock and KL Rahul. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में बुधवार को लखनऊ और कोलकाता के बीच 66वां मुकाबला खेला गया। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने का फैसला किया और टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 210 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 140 रन बनाए, जबकि केएल राहुल ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली।

इसके साथ ही दोनों बल्लेबाजों ने लीग इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बनाया। लखनऊ की ओर से केएल राहुल और क्विंडन डी कॉक ने 210 रनों की साझेदारी की, जो इंडियन टी-20 लीग इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है। इसके अलावा यह लीग इतिहास में कोलकाता के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

इससे पहले सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी बेयरस्टो-वॉर्नर के बीच हुई

इससे पहले सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर के नाम था, जिन्होंने बैंगलोर के खिलाफ पहले विकेट के लिए 185 रन बनाए थे। दोनों बल्लेबाजों ने इस मैच में शतक बनाया था और टीम ने 118 रनों के भारी अंतर से मैच जीता था। बेयरस्टो ने 56 गेंदों में 114 रन बनाए थे, जबकि वॉर्नर ने 55 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली थी।

इसके अलावा सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने वाली तीसरी जोड़ी गौतम गंभीर और क्रिस लिन की है, जिन्होंने 2017 में गुजरात के खिलाफ 184 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई थी। वहीं केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने भी पहले विकेट के लिए 183 रनों की ओपनिंग साझेदारी की है।

मौजूदा सीजन की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

पांचवी जोड़ी रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की है, जिन्होंने इंडियन टी-20 लीग 2022 सीजन में ही हैदराबाद के खिलाफ 182 रनों की ओपनिंग साझेदारी की थी। यह साझेदारी इस सीजन की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इस मैच में गायकवाड़ 57 गेंदों में 99 रन बनाए थे, जबकि डेवोन कॉनवे ने 55 गेंदों में 85 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

Umran Malik: (Image Source: BCCI/IPL)

इन 5 युवा खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में मिल सकता है मौका

(Image Source: BCCI/IPL)

लखनऊ ने मैच जीता, रिंकू सिंह ने दिल, कोलकाता पर रोमांचक जीत के बाद ट्विटर पर आई कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं