in

VIDEO : केएल राहुल के इस जबरदस्त थ्रो पर पूरी बांग्लादेश टीम को है अफसोस

केएल राहुल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में 50 रन बनाए।

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में पिछले तीन मैचों में बल्ले से नाकाम रहे केएल राहुल ने आखिरकार बांग्लादेश के खिलाफ अपनी लय हासिल कर ली। उन्होंने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों में 50 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने अपने फील्डिंग से सभी को हैरान कर दिया। उनके एक रन आउट ने पूरे मैच का रुख बदल दिया।

दरअसल, भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को सलामी बल्लेबाज लिटन दास और नजमुल हुसैन ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले 7 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 66 रन बना डाले, तभी बारिश के कारण खेल को रोक दिया गया।

राहुल के सटीक थ्रो ने बिगाड़ा बांग्लादेश का खेल

जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य मिला। 8वें ओवर की पहली गेंद पर नजमुल हुसैन ने लेग साइड में खेलकर दो रन लेने का प्रयास किया, लेकिन केएल राहुल के जबरदस्त थ्रो ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन पूरा कर रहे लिटन दास की गिल्लियां उड़ा दीं। और उन्हें वापस पवेलियन लौटना पड़ा। आउट होने से पहले लिटन दास ने 27 गेंदों में 60 रन बनाए।

यहां से मैच में भारत ने वापसी की और भारतीय गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर बांग्लादेश के विकेट चटकाए। अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट हासिल किए। वहीं मोहम्मद शमी को 1 विकेट मिला। आखिरी गेंद तक चले इस मुकाबले में बांग्लादेश को 5 रन से हार मिली।

 

सेमीफाइनल की सीट लगभग पक्की

इससे पहले भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया। राहुल के अर्धशतक के अलावा विराट कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी 16 गेंदों में ताबड़तोड़ 30 रनों की पारी खेली।

बांग्लादेश पर जीत के साथ ही भारतीय टीम ग्रुप 2 अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है और उसने सेमीफाइनल की अपनी सीट लगभग पक्की कर ली है। भारत का अगला मुकाबला अब जिम्बाब्वे के खिलाफ होगा।

virat kohli (image source: twitter )

विराट कोहली ने एडिलेड में रचा इतिहास, दिग्गज महेला जयवर्धने के इस रिकॉर्ड को तोड़ा

मयंक अग्रवाल पंजाब

मयंक अग्रवाल ने पंजाब टीम को लगाया था 12 करोड़ का चुना, अब फ्रेंचाईजी ने लिया बड़ा बदला