in

लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में कौन होगा टीम इंडिया का नया उपकप्तान? रेस में ये तीन खिलाड़ी है सबसे आगे

माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा बन सकते हैं टी-20 के नए कप्तान।

kl rahul, rishabh pant and jasprit bumrah
kl rahul, rishabh pant and jasprit bumrah

विराट कोहली के क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट में भविष्य के कप्तान को लेकर हलचल है। वहीं फैंस के मन में भी एक ही सवाल है कि अब टी-20 टीम का कप्तान और उपकप्तान कौन होगा। इसी बीच यह रिपोर्ट आ रही है कि केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह का नाम उपकप्तान बनने के रेस में सबसे आगे है।

ये तीन खिलाड़ी रेस में सबसे आगे है

अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है कि कोहली के पद छोड़ने के बाद कप्तानी की भूमिका किसे मिलेगी। हालांकि यह माना जा रहा है कि रोहित शर्मा टी-20 के कप्तान होंगे। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में ये बात सामने निकलकर आ रही है कि केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह उपकप्तान बनने के रेस में सबसे आगे हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि पंत एक गंभीर दावेदार हैं, लेकिन आप केएल को भी खारिज नहीं कर सकते, क्योंकि वह एक आईपीएल कप्तान है। वहीं जसप्रीत बुमराह भी इस लिस्ट में आ सकते हैं।

इसलिए विराट ने लिया निर्णय

सूत्र ने आगे बताया कि विराट जानते थे कि अगर भारतीय टीम यूएई टी-20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है तो उनकी कप्तानी पर तलवार लटक सकती है और उनसे टीम की कमान छीनी जा सकती है। इसलिए उन्होंने ये निर्णय लिया और अपने ऊपर से थोड़ा दबाव कम किया।

हाल के रिपोर्टों में दावा

हाल के रिपोर्टों में दावा किया गया है कि कोहली भी चाहते थे कि रोहित शर्मा को उनके उम्र के कारण भारत के लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में कप्तान के पद से हटा दिया जाए। केएल राहुल को वनडे का कप्तान और ऋषभ पंत को टी20 कप्तान नियुक्त किया जाए।

विराट के साथ कम्युनिकेशन समस्या

एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि विराट के साथ समस्या उनका कम्युनिकेशन रहा। वहीं धोनी के मामले में ऐसा नहीं था। उनका रूम खिलाड़ियों के लिए 24×7 खुला रहता था। खिलाड़ी वहां जा सकता था, PS4 खेल सकता था, भोजन कर सकता था और यदि जरूरी हो तो क्रिकेट पर बात कर सकता था।

New Zealand

सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द, आज खेला जाना था पहला वनडे

Babar Azam

न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने से बाबर आजम निराश, कहा- सीरीज पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर ला सकती थी मुस्कान