Advertisment

"मतलब ये लोग जिंदा वापस नहीं..." भारत-पाकिस्तान का मैच किस मैदान पर खेला जाएगा की पाकिस्तानी फैंस डर गए हैं

दोनों देशों के बीच खेले जाने वाला यह मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम यानी नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा।

author-image
Manoj Kumar
New Update
INDIA-PAKISTAN भारत-पाकिस्तान

INDIA-PAKISTAN

यह साल वर्ल्ड क्रिकेट के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। चोटिल खिलाड़ियों से परेशान भारतीय टीम को इस साल कई अहम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेना है। आईपीएल के तुरंत बाद भारतीय टीम, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इंग्लैंड रवाना होगी, जहां उसको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से ओवल के मैदान पर WTC फाइनल खेलना है। इसके बाद सितंबर के महीने में पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप का आयोजन होना है।

Advertisment

बता दें कि एशिया कप को लेकर भारतीय टीम ने पाकिस्तान दौरे के लिए पहले ही साफ इनकार कर दिया था, इस वजह से अभी तक भारत को पाकिस्तान के मुकाबलों को लेकर संशय बना हुआ है। इसी बीच इंडियन एक्स्प्रेस की एक रिपोर्ट आई है। जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड कप मुकाबले का आयोजन अहमदाबाद में होने का दावा किया गया है।

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान में होगा भारत-पाक मुकाबला

इस साल के आखिर में भारत करीब दस साल बाद वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा। वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर दुनियभार के क्रिकेट फैंस के बीच काफी उत्सुकता रहती है। लोग उस हाई वोल्टेज मुकाबले को देखने के लिए सैंकड़ों की संख्या में मैदान तक चले आते हैं।

Advertisment

अभी पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले को रिकॉर्ड संख्या में लोगों ने मैदान और टीवी पर देखा था।

इसी बीच इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि दोनों देशों के बीच खेले जाने वाला यह मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम यानि नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा।

बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सवा लाख से ज्यादा लोग मैदान में मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। हालांकि, एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों को लेकर अभी भी कुछ साफ नहीं है, जिसको लेकर पाकिस्तान वर्ल्ड कप में नहीं खेलने की भी धमकी देता रहता है।

देखिए भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर फैंस के रिएक्शन

 

T20-2023 Cricket News India Pakistan