Advertisment

वर्ल्ड कप के बाद कोहली-रोहित का संन्यास, ये दो बल्लेबाज बनेंगे टीम इंडिया के सुपरस्टार खिलाड़ी

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले शुभमन गिल और तिलक वर्मा जैसे युवा बल्लेबाज क्रिकेट में प्रभाव छोड़ने में सफल रहेंगे। 

author-image
Manoj Kumar
New Update
IPL 2023 विराट कोहली रोहित शर्मा ODI World Cup 2023

virat kohli and rohit sharma (image source: twitter )

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है और इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बयान दिया है। टीम इंडिया के दो बल्लेबाजों को भविष्य का सुपरस्टार बताया गया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने उम्मीद जताई है कि 2023 एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले शुभमन गिल और तिलक वर्मा जैसे युवा बल्लेबाज क्रिकेट में प्रभाव छोड़ने में सफल रहेंगे।

Advertisment

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2023) के पिछले सीजन में दमदार प्रदर्शन करने वाले गिल ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे पर मौका नहीं मिलने के बावजूद टी20 सीरीज में डेब्यू करने के बाद तिलक वर्मा ने उनकी बल्लेबाजी से प्रभावित किया।

Ceat क्रिकेट रेटिंग पुरस्कार समारोह में बोलते हुए मैथ्यू हेडन ने कहा, “यह एक प्रतिभाशाली टीम है, खासकर बल्लेबाजी के मामले में। गिल ने अपने देश के लिए ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेला है. तिलक वर्मा ने इस फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया है। यह नहीं समझना चाहिए कि उनमें अच्छे परिणाम देने की क्षमता नहीं है।”

"भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है"

Advertisment

“मैंने आईपीएल में इस पर ध्यान दिया। मुझे पूरा विश्वास है कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है।" हेडन ने भारतीय टीम के मध्यक्रम की चिंताओं के बारे में कहा, 'जब आप भारत के मध्यक्रम को देखते हैं तो श्रेयस अय्यर, राहुल जैसे खिलाड़ी हैं। राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा। रोहित शर्मा को बेहतरीन खिलाड़ी बताया।"

एशिया कप 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रधान कृष्णा, संजू सैमसन (बैकअप)।

Advertisment

टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त को मुल्तान में खेले जाने वाले पाकिस्तान और नेपाल के मैच के साथ होगा। वहीं 17 सितंबर को कोलंबो में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि गत विजेता श्रीलंका को भी इस बार संयुक्त आयोजनकर्ता के तौर पर खिताब का दावेदार माना जा रहा है।

General News India Virat Kohli Cricket News Rohit Sharma Asia Cup 2023