Advertisment

रोहित शर्मा के इस कदम से कोहली का करियर खतरे में, विराट टेस्ट से बाहर!

रोहित शर्मा के जोखिम भरे कदम से विराट कोहली का टेस्ट करियर खतरे में है। भारतीय टीम प्रबंधन को टेस्ट क्रिकेट में नंबर-4 बल्लेबाजी...

author-image
Manoj Kumar
New Update
Rohit Sharma and Virat Kohli रोहित शर्मा

Rohit Sharma and Virat Kohli

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के जोखिम भरे कदम से विराट कोहली का टेस्ट करियर खतरे में है। भारतीय टीम प्रबंधन को टेस्ट क्रिकेट में नंबर-4 बल्लेबाजी क्रम के लिए एक विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है। यह बल्लेबाज अपनी तूफानी बल्लेबाजी से निश्चित तौर पर विराट कोहली के करियर के लिए मुसीबत खड़ी कर देगा।

पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को रोका और बाएं हाथ के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा। ईशान किशन ने इस सुनहरे मौके का अच्छा फायदा उठाया और 34 गेंदों में 52 रन बनाए। ईशान किशन ने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए।

टेस्ट टीम से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली!

इस मैच में इशान किशन की तूफानी बल्लेबाजी अहम साबित हुई। उन्होंने टेस्ट मैच में टी20 स्टाइल में बैटिंग कर मैच की दिशा बदल दी। पोर्ट ऑफ स्पेन में हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा और यह टेस्ट मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था, लेकिन मोहम्मद सिराज (60 रन पर 5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के चलते भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की टीम को पहली पारी में 255 रनों पर ही समेट दिया। 

इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन भारत ने दो विकेट पर 181 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी। मेजबान टीम के सामने 365 रनों का लक्ष्य रखा. कप्तान रोहित शर्मा ने 57 रन और इशान किशन ने 52 रन बनाए। ईशान किशन की इस तेज पारी ने भारत के लिए इस टेस्ट मैच में जीत का रास्ता साफ करने का काम किया। 

इशान ने इस बारे में क्या कहा?

खेल के बाद ईशान किशन ने कहा कि, यह वाकई में खास था। मैं जानता था कि टीम को क्या जरूरत थी। सभी ने मेरा समर्थन किया, विराट ने भी सपोर्ट किया और कहा कि जाओ और अपना खेल खेलो। वह विराट भाई थे, जिन्होंने पहल की और मुझसे कहा कि मुझे अंदर जाना चाहिए। वहां एक बाएं हाथ का गेंदबाज था जो गेंदबाजी कर रहा था। यह टीम के लिए एक अच्छा कॉल था। कभी-कभी आपको इस तरह के कॉल लेने की जरूरत होती है।

West Indies vs India General News India Virat Kohli Cricket News Test cricket Ishan Kishan West Indies vs India 2023 Rohit Sharma