Advertisment

रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने बैंगलोर पर दर्ज की 4 विकेट से जीत, अब क्वालीफायर-2 में दिल्ली से होगा सामना

आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हरा दिया।

author-image
Justin Joseph
New Update
Image Credit- IPL/BCCI

Image Credit- IPL/BCCI

आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही वह क्वालीफायर-2 में पहुंच गयी, जहां उसका मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा। केकेआर के लिए हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए सुनील नारायण ने पहले 4 विकेट चटकाये फिर इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों में ताबड़तोड़ 26 रन बनाये। इससे पहले आरसीबी ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाये। जवाब में केकेआर ने दो गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर 139 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Advertisment

एलिमिनेटर में नहीं चले डिविलियर्स, मैक्सवेल

शारजाह के मैदान में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने आरसीबी के लिए तेज शुरुआत की। हालांकि जब टीम का स्कोर 49 रन पहुंचा, तो आरसीबी को पहला झटका लगा। देवदत्त पडिक्कल (21) रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर बोल्ड हो गये। इसके बाद विराट कोहली और केएस भरत ने पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि 10वें ओवर में आरसीबी का दूसरा विकेट गिरा। केएस भरत (9) रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद कप्तान कोहली भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके और 13वें ओवर में सुनील नारायण की गेंद पर बोल्ड हो गये। उन्होंने 33 गेंदों में 39 रन बनाये।

इसके बाद आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज देर तक नहीं टिका। एलिमिनेटर मुकाबले में एबी डिविलियर्स (11), मैक्सवेल (15), शाहबाज अहमद (13) और क्रिश्चियन (9) रन बनाकर चलते बने। अंत में हर्षल पटेल 8 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाये। कोलकाता की ओर से सुनील नरायण ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाये। वहीं लॉकी फर्ग्युसन को दो विकेट मिले।

Advertisment

केकेआर ने की अच्छी शुरुआत

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अच्छी शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि शुभमन गिल 29 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद राहुल त्रिपाठी भी 6 रन बनाकर आउट हो गये। दो विकेट गिरने के बाद वेंकटेश और नितीश ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन 11वें ओवर में वेंकटेश अय्यर हर्षल पटेल का शिकार बने। वेंकटेश ने 26 रन की पारी में 30 गेंदों का सामना किया और एक छक्का लगाया।

इसके बाद नितीश राणा और सुनील नारायण केकेआर को जीत की ओर ले गये। लेकिन 110 रन के स्कोर पर नितीश राणा चहल की गेंद पर डिलिवियर्स को कैच थमा बैठे। उन्होंने 25 गेंदों में 23 रन बनाये। वहीं पारी का 18वां ओवर बेहद रोमांचक रहा, जिसमें केकेआर को दो झटके लगे। बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे सुनील नारायण (26) रन और दिनेश कार्तिक (10) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। हालांकि अंतिम दो ओवरों में इयोन मोर्गन (5) और शाकिब अल हसन (9) की मदद से केकेआर ने मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया। आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए।

General News Virat Kohli Cricket News Kolkata Knight Riders Bangalore Eoin Morgan Kolkata T20 World Cup 2021 T20-2021