in

कोलकाता की टीम को लगा बड़ा झटका, पैट कमिंस इंडियन टी-20 लीग 2022 से हुए बाहर

कमिंस की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और उम्मीद है कि वह कुछ हफ्तों में फिट हो जाएंगे।

Pat Cummins
Photo Credit - Twitter

इंडियन टी-20 लीग 2022 में मुंबई और चेन्नई के बाद प्लेऑफ से बाहर होन की कगार पर खड़ी कोलकाता की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी पैट कमिंस कूल्हे की चोट के कारण इंडियन टी-20 लीग 2022 से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टीम के बायो-बबल को छोड़ दिया है और सिडनी के लिए रवाना हो गए हैं। कमिंस की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और कुछ हफ्तों के भीतर उनके पूरी तरह फीट होने की उम्मीद है।

पैट कमिंस को पहले ही श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने वाले टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है। ऐसे में उनके चोटिल होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम की योजनाएं प्रभावित नहीं होंगी। उनके वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध होने की संभावनाएं हैं। इस बीच पैट कमिंस ने कुछ मैचों से बाहर रहने के बाद मुंबई के खिलाफ जबरदस्त वापसी की और 3 विकेट लिए थे। इस प्रकार कोलकाता को उनकी कमी खलेगी।

कोलकाता प्लेऑफ से बाहर होने की स्थिति में

इस बीच कोलकाता के लिए यह सीजन काफी कठिन रहा है। इस समय श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम 12 मैचों में से 5 में जीत हासिल करने के साथ अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। वह प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर है। बस एक और हार और आधिकारिक रूप से उसके प्लेऑफ में जाने का रास्ता बंद हो जाएगा।

अगर किसी तरह की संभावना बनती भी है तो कोलकाता को अपने बाकी बचे मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। इसके साथ उसे अन्य टीमों के मैच परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा। चूंकि अब कोलकाता टीम की योजनाओं में पैट कमिंस नहीं होंगे तो तेज गेंदबाजी विभाग में शिवम मावी, उमेश यादव और टिम साउदी जिम्मेदारी संभालेंगे।

ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका का पूर्ण दौरा 7 जून को तीन मैचों की टी-20 सीरीज से शुरू होगी। इसके बाद पांच वनडे और दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे। इस बीच बता दें कि श्रीलंका इस समय अब तक के सबसे बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। देश में रोजाना भारी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका सीरीज पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। फिर भी दोनों क्रिकेट बोर्ड स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Kidambi Srikanth, Satwik Sairaj Rainkireddy, Chirag Shetty, HS Prannoy. (Photo Source: Badminton Photo)

भारत ने इतिहास रचते हुए बनाई थॉमस कप के सेमीफाइनल में जगह, टूर्नामेंट में अपना पहला पदक किया पक्का

चेन्नई-मुंबई मैच के दौरान पूरी तरह कन्फ्यूज नजर आए अंपायर, बीच में बदला फैसला