in

‘कुछ तो अलग था उसमें’, भारत के 20-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद फैन्स को आई धोनी की याद

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हारने के बाद भारत का टूर्नामेंट में सफर समाप्त हुआ।

गुरुवार 10 नवंबर को 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने केएल राहुल, रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के रूप में अपने तीन विकेट 11.2 ओवर में 78 रन पर ही गंवा दिए थे। हालांकि, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की 61 रनों की साझेदारी ने पारी को संभाल लिया।

कोहली ने 40 गेंद पर 50 रन बनाए, जबकि हार्दिक ने तेज तर्रार 63 रनों की पारी खेली। दोनों भारतीय बल्लेबाजों के  अर्धशतकीय पारी की मदद से टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में इंग्लिश टीम के सलामी जोड़ी जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स ने ऐसी शुरुआत की, जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी।

विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और 16 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए 169 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। बटलर ने 49 गेंद पर नाबाद 80 रन और एलेक्स हेल्स ने 47 गेंद पर नाबाद 86 रन बनाए। हेल्स को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

फैन्स को आई धोनी की याद

रोहित शर्मा एंड कंपनी की इस शर्मनाक हार के बाद भारतीय फैन्स काफी निराश हुए। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर आलोचना की। वहीं इस हार के बाद एक बार फिर से पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी सोशल मीडिया पर छा गए। फैन्स उन्हें याद कर कहने लगे, ‘एक वो था, जो विकेट के पीछे से गेम पलट देता था।’ बता दें कि एमएस धोनी के नेतृत्व में ही भारतीय टीम ने 2007, 2011 और 2013 में तीन प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफियां हासिल की थी। इसलिए फैन्स को धोनी की काफी याद आई।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo source: Twitter)

विराट कोहली और रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट से ले रहे हैं संन्यास! इंडियन बोर्ड ने किया बड़ा ऐलान

Gautam Gambhir

‘यही बात बिना रोए बोल के दिखा’ एमएस धोनी के बारे में गौतम गंभीर ने ऐसा क्या कहा कि फैंस ने लगा दी क्लास