in

लंका प्रीमियर लीग(LPL) 2022 का ड्राफ्ट 5 जुलाई के लिए निर्धारित, आर्थिक संकट के बीच लीग कराएगी श्रीलंका

लंका प्रीमियर लीग 2022 31 जुलाई से शुरू होगी।

LPL
Lank premier League (Image Credit: Twitter)

लंका प्रीमियर लीग (LPL) 2022 का तीसरा संस्करण 31 जुलाई से शुरू होगा और 21 अगस्त को समाप्त होगा। इस लीग के लिए ड्राफ्ट को 5 जुलाई को निर्धारित की गई है। सभी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तमाम श्रीलंका के युवा खिलाड़ियों को भी इस टूर्नामेंट के जरिए अपना बेहतरीन प्रदर्शन दुनिया के सामने रखने का मौका होगा। वहीं कई विदेशी खिलाड़ी अपने धमाकेदार प्रदर्शन से लोगों का भरपूर मनोरंजन करेंगे।

इस टूर्नामेंट के मुकाबले आरपीआईसीएस, कोलंबो, हंबनटोटा और सैंड द एमआरआईसीएस में खेले जाएंगे। LPL के ड्राफ्ट में 20 राउंड होंगे जिसमें प्लेयर को एक श्रेणी में बांटा गया है। विदेशी खिलाड़ियों को ‘इंटरनेशनल रूबी’, ‘इंटरनेशनल सफायर’, ‘इंटरनेशनल डायमंड ‘ए’ और ‘बी” और ‘इंटरनेशनल प्लेटिनम’ जैसी कई श्रेणियों में रखा गया है। इन सबके अलावा श्रीलंका के प्रतिभाशाली अंडर-23 स्तर के युवा खिलाड़ियों को ‘गोल्ड राउंड’ में रखा जाएगा।

LPL 2022 प्लेयर ड्राफ्ट

इस प्लेयर ड्राफ्ट में 353 खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं जिसमें 180 विदेशी खिलाड़ी और 173 फर्स्ट क्लास श्रीलंकन प्लेयर होंगे। इस प्लेयर ड्राफ्ट कर लिए 5 जुलाई का दिन निर्धारित किया गया है। यह आयोजन LPL गवर्नेंस कमेटी और फ्रेंचाइजी के प्रबंधन और कोचों की मौजूदगी में होगी। प्रत्येक टीम में 20 खिलाड़ी होंगे यानि श्रीलंका के 14 और विदेशों के 6 खिलाड़ी।

इसके साथ ही भाग लेने वाली फ्रेंचाइजी को दो श्रीलंकाई और विदेशी खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए डायरेक्ट साइन (प्री-ड्राफ्ट) का विशेष अधिकार भी दिया गया है। हालांकि, बाकी खिलाड़ियों को आगामी ‘प्लेयर ड्राफ्ट’ से चुना जाना है।

LPL में भाग लेने वाली टीमें 

साल 2020 और 2021 में इस लीग के 2 सीजन खेले जा चुके हैं, दोनों ही सीजन में जाफना किंग्स चैंपियन रही है। किंग्स इस बार भी जीत की उम्मीद से उतरेगी ताकि वह हैट्रिक जीत दर्ज करने का पूरा प्रयास करेगी। जाफना किंग्स के अलावा, अन्य चार टीमों में कोलंबो स्टार्स, दांबुला जायंट्स, गाले ग्लेडियेटर्स और कैंडी वारियर्स शामिल हैं।

आर्थिक और राजनीतिक संकट में है श्रीलंका 

श्रीलंका अभी आर्थिक और राजनीतिक संकट से गुजर रही है। लोगों को पेट्रोल-डीजल, खाने की चीजें और रोज काम आने वाली चीजों के लिए जूझना पड़ रहा है।

Sania Mirza

Wimbledon 2022: आखिरी विम्बलडन में सानिया मिर्जा का शानदार प्रदर्शन, मेट पाविक के साथ मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में बनाई जगह

Virat Kohli, Jonny Bairstow (Image Credit : Twitter)

ENG vs IND 5th Test : रूट-बेयरस्टो की बदौलत इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से दी मात, सीरीज 2-2 से ड्रॉ