Advertisment

लंका प्रीमियर लीग 2021, मैच 1: गाले ग्लैडिएटर्स ने जीत के साथ टूर्नामेंट में की शानदार शुरुआत

लंका प्रीमियर लीग 2021 के पहले मुकाबले में गाले ग्लैडिएटर्स ने जाफना किंग्स को बुरी तरह से शिकस्त देकर शानदार शुरुआत की।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Galle Gladiators in the first match of Lanka Premier League 2021

Galle Gladiators in the first match of Lanka Premier League 2021

लंका प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का रोमांच शुरू हो चुका है। सीजन 2 के पहला मुकाबला रविवार 5 दिसंबर को आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में गाले ग्लैडिएटर्स और जाफना किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में जाफना किंग्स के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। हालांकि, यह फैसला उनके लिए सही साबित नहीं हुआ और गाले ग्लैडिएटर्स ने जाफना किंग्स को 54 रनों से पराजित कर लीग में शानदार शुरुआत की।

Advertisment

खराब शुरुआत के बाद संभली गाले ग्लैडिएटर्स की पारी

पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण मिलने के बाद गाले ग्लैडिएटर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उनके ओपनर दनुष्का गुणथिलका मात्र 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कुसल मेंडिस और मोहम्मद हफीज ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वे भी पॉवरप्ले खत्म होते तक पवेलियन लौट गए। कप्तान भानुका राजपक्षे और समित पटेल ने रन गति बढ़ाई और साथ ही अच्छी साझेदारी भी की।

राजपक्षे ने इसी बीच टूर्नामेंट का पहला अर्धशतक लगा दिया, जिससे ग्लैडिएटर्स की पारी अच्छे स्कोर की तरफ अग्रसर हो रही थी। अंत में गाले ग्लैडिएटर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन बनाए। जाफना किंग्स की तरफ से जेडन सील्स ने किफायती गेंदबाजी के साथ तीन विकेट भी चटकाए। वहीं, स्टार स्पिनर वानिन्दु हसरंगा ने यहां भी अपना जलवा बिखेरते हुए दो विकेट अपने खाते में जमा किए।

Advertisment

जाफना किंग्स की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई

ग्लैडिएटर्स द्वारा दिए गए 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जाफना किंग्स की शुरुआत तो आक्रामक रही, लेकिन जल्द उनके विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। ग्लैडिएटर्स के स्पिन गेंदबाजों मोहम्मद हफीज और समित पटेल ने अपनी फिरकी में जाफना किंग्स के बल्लेबाजों को फंसा दिया। इससे किंग्स के बल्लेबाज बिल्कुल भी नहीं उबर सके और अंत में केवल 110 रन बनाकर उनकी पूरी पारी सिमट गई।

गाले ग्लैडिएटर्स के लिए समित पटेल ने मात्र 21 देकर तीन विकेट हासिल किए, वहीं मोहम्मद हफीज ने तो मेडन ओवर भी डाला और दो विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा पुलिना थरंगा ने भी दो विकेट झटके और किंग्स की पारी धराशाई कर दी। गाले के ऑलराउंडर समित पटेल को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Cricket News Lanka Premier League 2023