in

दिग्गज क्रिकेटर ब्रेट ली ने इस खिलाड़ी को बताया दूसरा सचिन तेंदुलकर

ब्रेट ली ने कहा कि, “मुझे उम्मीद है कि और भी कई बल्लेबाज ऐसे आएंगे जो वीरेंद्र सहवाग की तरह खेलेंगे।”

Brett Lee
Bree Lee (Photo Credit : Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज और महान क्रिकेटर ब्रेट ली ने वीरेंद्र सहवाग की सराहना की है और बताया कि वह ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें गेंदबाजी करना काफी कठिन था। ली को हमेशा से सचिन तेंदुलकर खतरनाक बल्लेबाज लगते थे लेकिन वीरेंद्र सहवाग के लिए भी उनकी यही सोच है। उनका मानना है कि सहवाग दूसरे सचिन हैं और वह किसी से कम नहीं हैं।

ब्रेट ली के नाम से डरते थे बल्लेबाज

ब्रेट ली को क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माना जाता है। फील्ड में ली की तेज गेंदबाजी के सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाज खौफ खाते थे।

तेंदुलकर, ब्रायन लारा, जैक्स कैलिस और सहवाग जैसे आधुनिक युग के महान बल्लेबाजों के खिलाफ ली का मुकाबला देखने लायक रहता था और फैंस भी इसका काफी आनंद लेते थे। जहां सचिन के साथ ली की कई प्रतिद्वंदिता सभी को मालूम है वहीं उन्होंने कहा कि सहवाग भी किसी से कम नहीं थे।

ली का मानना है कि सहवाग दूसरे सचिन हैं क्योंकि दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी और स्टांस में काफी समानता थी। ली ने इस बारे में भी कहा कि सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह से अपने आक्रामक अंदाज से बल्लेबाजी की उससे उन्हें सबसे ज्यादा हैरानी हुई।

ली ने अपने यूट्यूब चैनल में बात करते हुए कहा कि, “एक ऐसा बल्लेबाज जो सचिन तेंदुलकर की तरह ही बल्लेबाजी करता है या यूं कहें की दूसरा सचिन। एक काफी नहीं था कि हमारे सामने दूसरा ऐसा खिलाड़ी आ गया। हम सहवाग के लिए भी रणनीति बनाते थे, जिसमें टेस्ट क्रिकेट की पहली गेंद से हमें थर्ड मैन पर भी एक खिलाड़ी को लगाना पड़ता था। ताकि वह वहां पर शॉट खेलने का प्रयास करे। हमने ऐसा ही वनडे क्रिकेट में भी प्रयास किया लेकिन वहां पर उन्होंने गेंद को पूरी तरह से मैदान से बाहर ही मार दिया था।”

इस वजह से सहवाग को गेंदबाजी करना है बेहद मुश्किल

2 बार के वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहने वाले महान तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने अपने बयान में आगे कहा कि सहवाग को गेंदबाजी करना सबसे ज्यादा मुश्किल काम था। दरअसल, ली के अनुसार सहवाग इस तरह के बल्लेबाज थे  जिनको लेकर आप यह नहीं सोच सकते कि वह किस तरफ आपकी गेंद पर शॉट लगायेंगे। जो हम सभी के लिए सबसे ज्यादा कठिन काम हो जाता था।

उन्होंने कहा कि आप क्रूर और अनप्रेडिक्टेबल शब्द के बारे में सोचें, लेकिन जब मैं इस बारे में सोचता हूं तो मेरे जेहन में सहवाग के अलावा कुछ नहीं आता है। वह एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिसे गेंदबाजी करना बेहद कठिन है, उन्हें लेकर अनुमान नहीं लगाया जा सकता।

Shubman Gill: (Image Source: Twitter)

“मुझे परवाह नहीं है कि लोग क्या कहते हैं” शुभमन गिल ने आलोचकों को दिया मुंह तोड़ जवाब

WI vs NZ: शिमरोन हेटमायर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देख हर कोई रह गया दंग