in

लियाम लिविंगस्टोन ने जड़ा इंडियन टी-20 लीग 2022 का सबसे लंबा छक्का, सभी खिलाड़ी रह गए हैरान

लियाम लिविंगस्टोन ने सिर्फ 10 गेंदों में नाबाद 30 रनों की पारी खेली।

Liam Livingstone’s six. (Photo Source: Twitter)
Liam Livingstone’s six. (Photo Source: Twitter)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 48वें मैच में पंजाब का सामना गुजरात से हुआ, जहां मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली टीम ने हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली टीम को 8 विकेट से रौंद दिया। मैच एक तरफा रहा। जहां पहली पारी के दौरान पंजाब के गेंदबाजों ने अच्छा काम किया। उन्होंने गुजरात को 143 रन पर सीमित कर दिया। वहीं दूसरी पारी में पंजाब के बल्लेबाजों ने अपना जौहर दिखाया।

पंजाब के लिए शिखर धवन ने बेहतरीन पारी खेली। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 53 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए। हालांकि इस पारी के दौरान लिविंगस्टोन ने सभी का ध्यान खींचा। उन्होंने अपनी 10 गेंदों की पारी में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाए। हालांकि इस क्रम में उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे लंबा छक्का मारने का कारनामा किया।

इस सीजन का लगाया सबसे लंबा छक्का

उन्होंने 16वें ओवर में गेंदबाजी करने आए मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर जोरदार प्रहार किया  और 117 मीटर का छक्का मारा, जो इस सीजन का सबसे लंबा छक्का है। उनके इस अद्भुत शॉट को देखकर फील्डर-बॉलर, स्टैंड में बैठे दर्शक और कमेंटेटर भी हैरान रहे गए। उन्होंने जो देखा उस पर वो विश्वास नहीं कर पा रहे थे। लिविंगस्टोन यहीं नहीं रूके। उन्होंने इसके बाद अगली दो गेंदों पर दो छक्के लगाए।

 

इसके बाद 16वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर दो चौके लगाकर पंजाब को मुकाबले में जीत दिलाई। मोहम्मद शमी के इस ओवर में लिविंगस्टोन ने 28 रन बनाए। इस जबरदस्त जीत के बाद पंजाब के रन रेट में इजाफा देखने को मिला। इससे पहले लिविंगस्टोन ने टूर्नामेंट में 112 मीटर का छक्का लगाया था।

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब ने शिखर धवन (नाबाद 62), भानुका राजपक्षे (40) और लियाम लिविंगस्टोन (नाबाद 30) के पारियों की बदौलत शानदार जीत दर्ज की। कगिसो रबाडा ने पंजाब के लिए अच्छी गेंदबाजी की, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

New Zealand

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टेस्ट टीम घोषित, लम्बे समय बाद कप्तान केन विलियमसन की हुई वापसी

Mukesh Choudhary (Photo Source: Twitter)

टीम से बाहर होने के बावजूद चेन्नई टीम की मदद कर रहा यह खिलाड़ी, मुकेश चौधरी को फोन पर दिए टिप्स