in

लंका प्रीमियर लीग की होने वाली है शुरुआत, जानें कब से होगा इस इस लीग का आयोजन

(Photo Source: Twitter and Lanka Premier League)
(Photo Source: Twitter and Lanka Premier League)

स्थगित लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) 2022 अब 6 से 23 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी, इस बात की जानकारी आयोजन के मुख्य मेंबर ने दी है। यह टी-20 लीग जो 1 से 21 अगस्त तक खेली जानी थी लेकिन पिछले महीने श्रीलंका में आर्थिक और राजनीतिक संकट को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था। इस लीग के स्थगित होने के बाद एशिया कप के वेन्यू में भी बदलाव किए गए और उन्हें श्रीलंका से हटाकर यूएई में रखा गया।

इस दिन से होगा इस लीग का आयोजन

लंका प्रीमियर लीग के प्रमोटर आईपीजी ने भी ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि की है। एलपीएल टूर्नामेंट के आयोजक सामंथा डोडनवेला ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा कि, “यह घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है कि एलपीएल 6 से 23 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा।”

आर्थिक संकट और राजनीतिक अशांति के बावजूद, श्रीलंका ने जुलाई में एक महीने की लंबी श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की सफलतापूर्वक मेजबानी की थी। हालांकि, श्रीलंका में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेले जाने वाले एशिया कप को यूएई में खेला जाएगा।

एलपीएल के लिए फिर से ड्राफ्ट पर निर्णय लिया जाना बाकी है।

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि, “टूर्नामेंट के आयोजक दो विकल्पों के बीच निर्णय ले रहे हैं: या तो एक नया ड्राफ्ट रखना, या जितना संभव हो उतने उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़ना, केवल किसी भी अनुपलब्ध विदेशी खिलाड़ियों द्वारा लिए गए स्लॉट को फिर से तैयार किया जा रहा है।”

LPL 2022 प्लेयर ड्राफ्ट

लंका प्रीमियर लीग के प्लेयर ड्राफ्ट में 353 खिलाड़ियों का नाम शामिल था जिसमें 180 विदेशी खिलाड़ी और 173 फर्स्ट क्लास श्रीलंकन प्लेयर शामिल थे। प्रत्येक टीम में 20 खिलाड़ी थे जिसमें श्रीलंका के 14 और विदेशों के 6 खिलाड़ी होंगे।

LPL में भाग लेने वाली टीमें 

साल 2020 और 2021 में इस लीग के 2 सीजन खेले जा चुके हैं, दोनों ही सीजन में जाफना किंग्स चैंपियन रही है। किंग्स इस बार भी जीत की उम्मीद से उतरेगी ताकि वह हैट्रिक जीत दर्ज करने का पूरा प्रयास करेगी। जाफना किंग्स के अलावा, अन्य चार टीमों में कोलंबो स्टार्स, दांबुला जायंट्स, गाले ग्लेडियेटर्स और कैंडी वारियर्स शामिल हैं।

Iyer

अंतरराष्ट्रीय टी-20 रैकिंग में 19वें स्थान पर पहुंचे श्रेयस अय्यर, बिश्नोई और कुलदीप को भी मिला बड़ा फायदा

Meg Lanning

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने टीम को दिया झटका, जानें क्या किया ऐसा?