Advertisment

कीवी टीम को लगा बड़ा झटका, लॉकी फर्ग्युसन चोट के चलते इंटरनेशनल टी-20 कप से हुए बाहर

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन चोट की वजह से इंटरनेशनल टी-20 कप से बाहर हो गये हैं। इसकी जानकारी कप्तान केन विलियमसन ने दी।

author-image
Justin Joseph
New Update
Lockie Ferguson. (Photo by MICHAEL BRADLEY/AFP via Getty Images)

Lockie Ferguson. (Photo by MICHAEL BRADLEY/AFP via Getty Images)

इंटरनेशनल टी-20 कप के सुपर-12 चरण में शुरुआती मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन चोट की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इसकी जानकारी पाकिस्तान के खिलाफ टॉस के दौरान दी।

Advertisment

फर्ग्युसन के बाहर होने पर न्यूजीलैड के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा कि फर्ग्युसन टी-20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड टीम का एक बड़ा हिस्सा थे,क्योंकि वह टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में है। हालांकि उनकी जगह एडम मिल्ने टीम में शामिल होंगे, लेकिन उन्हें आईसीसी तकनीकी समिति की मंजूरी के बाद ही टीम में शामिल किया जाएगा। मिल्ने कीवी टीम के साथ दो सप्ताह से ट्रेनिंग कर रहे हैं।

कीवी टीम ने टूर्नामेंट में एक बड़ा खिलाड़ी खो दिया

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा कि फर्ग्युसन को ट्रेनिंग के बाद काफ मसल टियर की शिकायत हुई। इसके बाद स्कैन कराया गया, जिसमें ग्रेड टू चोट का पता चला और इससे उबरने में फर्ग्युसन को तीन से चार हफ्ते का समय लगेगा।

Advertisment

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह वास्तव में एक बुरी खबर है कि कीवी टीम ने इस टूर्नामेंट में एक बड़े खिलाड़ी को खो दिया। पूरी टीम इस समय फर्ग्युसन के बारे में सोच रही है। गैरी स्टीड ने कहा कि टूर्नामेंट के इस स्तर पर लॉकी फर्ग्युसन का खोना हमारे लिए बहुत बड़ा झटका है।

उन्होंने कहा वह हमारी टी-20 टीम का एक बड़ा हिस्सा हैं और अच्छे फॉर्म में हैं, इसलिए इस समय उन्हें खोना एक झटका है। हालांकि, हम भाग्यशाली हैं कि एडम मिल्ने को उनकी जगह शामिल किया जायेगा, जो पिछले दो हफ्तों से टीम के प्रशिक्षण के साथ है।

लॉकी फर्ग्यूसन ने न्यूजीलैंड की ओर से 13 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 24 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही फर्ग्युसन ने टी-20 क्रिकेट में एक बार पांच विकेट भी लिए हैं।

Cricket News New Zealand General News T20 World Cup 2021