Advertisment

LPL 2022: कैच लेने के चक्कर में चमिका करुणारत्ने ने तुड़वा लिए 4 दांत, देखें वीडियो

Chamika Karunaratne broke 4 teeth while taking a catch, Lanka Premiere League: श्रीलंकाई ऑल राउंडर चमिका करुणारत्ने...

author-image
Manoj Kumar
New Update
करुणारत्ने Lanka Premiere League Chamika Karunaratne broke 4 teeth while taking a catch

lanka premiere league (image : twitter )

Lanka Premiere League: बुधवार को कैंडी फॉल्कांस और गाले ग्लैडिएटर्स के बीच लंका प्रीमियर लीग मैच के दौरान श्रीलंकाई ऑल राउंडर चमिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne broke 4 teeth while taking a catch) को फील्डिंग में लापरवाही के दौरान चोट लग गई। श्रीलंका के राष्ट्रीय दैनिक डेली मिरर के अनुसार करुणारत्ने एक मुश्किल कैच को पकड़ने के लिए दौड़े, लेकिन गेंद उनके हाथ की जगह चेहरे पर जाकर गिरी और वह बुरी तरह से चोटिल हो गए। इस कैच के चक्कर में उनके मुंह से खून भी निकला और उनके चार दांत टूट कर गिर गए।

यहाँ देखें (Chamika Karunaratne broke 4 teeth while taking a catch) वीडियो

Lanka Premiere League: वीडियो की बात करें तो यह घटना पहली पारी के चौथे ओवर में हुई जब नुवानिंदु फर्नांडो ने ऑफ कवर्स के बाहर फुल गेंद फेंकी। तीन खिलाड़ी इस गेंद को पकड़ने के लिए दौड़े जिसमें करुणारत्ने (Chamika Karunaratne broke 4 teeth while taking a catch) यह कैच लेने वाले थे। हालांकि वह गेंद की दूरी का पता नहीं लगा पाए और गेंद धड़ाम से उनके चेहरे पर जा गिरी।

Advertisment
रिप्ले में, करुणारत्ने के मुंह से एक दांत गिरते हुए देखा जा सकता है। श्रीलंकाई ऑलराउंडर के तुरंत खून बहते ही उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।  जहां उन्हें 30 टांके लगे।
गौरतलब है कि, क्रिकेट में गेंद और फील्डिंग में लापरवाही के कारण कई लोग बेरहमी से चोटिल हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की गर्दन के पिछले हिस्से में गेंद लगने से उनके मौत हो गई जिसके बाद उनका निधन हो गया। वहीं, मार्क बाउचर की एक आंख पर चोट लगी थी और जिसके कारण उनकी आंख की रोशनी हमेशा के लिए चली गई। इस हादसे के बाद उनका क्रिकेट करियर भी समाप्त हो गया।
Advertisment

कैंडी फैल्कांस ने टूर्नामेंट में लगातार दो मैच जीते

Lanka Premiere League: मैच की बात करें तो, गाले ग्लेडिएटर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनके लिए यह फैसला थोड़ा खराब रहा। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 6 ओवर के अंदर टीम 28 रन बनाकर 5 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद 6वें विकेट के लिए इमाद वसीम और मोविन सुवासिंगा के बीच 65 रनों की साझेदारी देखने को मिली। लेकिन मोविन सुवासिंगा के आउट होते ही टीम की रफ्तार फिर धीमी हो गई। 20 ओवर के अंत में गाले ग्लेडिएटर्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए। टीम से इमाद वसीम और मोविन सुवासिंगा ने क्रमशः 34 और 40 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैंडी फैल्कांस ने 15 ओवर में ही 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। कामिंदु मेंडिस ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। कामिंदु मेंडिस की पारी के बदौलत टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की।

LPL General News Cricket News Lanka Premier League 2023 Sri Lanka