Advertisment

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने गौतम गंभीर को बनाया अपने टीम का मेंटोर

इंडियन टी-20 लीग की दो नई टीमों में से एक लखनऊ फ्रेंचाइजी ने आगामी संस्करण से पहले गौतम गंभीर को अपने टीम का मेंटोर बनाया है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir

इंडियन टी-20 लीग की दो नई टीमों में से एक लखनऊ फ्रेंचाइजी ने आगामी संस्करण से पहले गौतम गंभीर को अपने टीम का मेंटोर बनाया है। क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने इंडियन टी-20 लीग में शानदार प्रदर्शन किया और उनके नेतृत्व में कोलकाता दो बार चैंपियन बनी। इसलिए लखनऊ फ्रेंचाइजी को गौतम गंभीर से काफी उम्मीदें होंगी। इससे पहले लखनऊ फ्रेंचाइजी ने जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया।

Advertisment

गौतम गंभीर एक कमेंटेटर और विश्लेषक रहे हैं। कथित तौर पर वह फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका  के साथ एक अच्छा तालमेल साझा कर रहे हैं और पूर्व भारतीय क्रिकेटर काफी समय से लखनऊ टीम की तैयारी का हिस्सा हैं।

एंडी फ्लावर के साथ जुड़े गौतम गंभीर और विजय दहिया

फ्रेंचाइजी टीम के मालिक संजीव गोयनका ने शनिवार 18 दिसंबर को गंभीर की नियुक्ति की पुष्टि की। गोयनका ने कहा, 'हां, हमने उन्हें शामिल किया है।' गंभीर और गोयनका के जुड़ाव के बारे में बोलते हुए एक कॉमन दोस्त ने कहा, 'एक बार गोयनका द्वारा टीम खरीद ली गई, तो रिश्ता औपचारिक और प्रोफेशनल हो गया।'

Advertisment

इसके अलावा गौतम गंभीर के साथ उनके पूर्व कोलकाता टीम के साथ विजय दहिया भी फ्रेंचाइजी में सहयोगी स्टाफ के रूप में शामिल हुए हैं। पूर्व भारतीय विकेटकीपर के सहायक कोच के रूप में जुड़ने की संभावना है। ये दोनों दिग्गज मुख्य कोच एंडी फ्लावर की सहायता करने के लिए तैयार हैं।

कोच बनने पर एंडी फ्लावर ने कहा

मुख्य कोच नियुक्त होने के बाद एंडी फ्लावर ने कहा कि वह नई लखनऊ फ्रेंचाइजी में शामिल होने पर उत्साहित हैं और वह इस अवसर के लिए बहुत आभारी हैं। उन्होंने कहा '1993 में भारत के अपने पहले दौरे के बाद से मुझे हमेशा भारत में दौरा करना, खेलना और कोचिंग करना पसंद है। भारत में क्रिकेट के लिए जुनून है और फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना सौभाग्य की बात है।'

उन्होंने कहा कि वह फ्रेंचाइजी मालिक संजीव गोयनका और लखनऊ टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं। वह नए साल में उत्तर प्रदेश की यात्रा पर प्रबंधन और कर्मचारियों से मिलने के लिए उत्सुक हैं।

Cricket News INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 General News