in

विजय दहिया को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने नियुक्त किया सहायक कोच

विजय दहिया उत्तर प्रदेश टीम के वर्तमान कोच हैं।

Vijay Dahiya. (Photo Source: Twitter)
Vijay Dahiya. (Photo Source: Twitter)

इंडियन टी-20 लीग के नए सीजन के लिए लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई फ्रेंचाइजी पूरी तरह तैयार हैं। इसी क्रम में अपने सेटअप को मजबूत करने के लिए लखनऊ ने भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज विजय दहिया को फ्रेंचाइजी के सहायक कोच के रूप में शामिल किया है। विजय दहिया हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं और उत्तर प्रदेश टीम के वर्तमान कोच हैं।

कोलकाता के सहायक कोच रह चुके हैं विजय दहिया

विजय दहिया ने इससे पहले कोलकाता के सहायक कोच के रूप में काम किया है और उनके कार्यकाल में कोलकाता ने 2012 और 2014 में दो बार खिताब जीता है। विजय दहिया ने इसके अलावा दिल्ली कैपिटल के लिए टैलेंट स्काउट के रूप में काम किया है। साथ ही वह दिल्ली रणजी टीम को भी कोचिंग दे चुके हैं। विजय दहिया ने कहा, ‘लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ काम करने का मौका देने के लिए मैं खुश और आभारी हूं।’

एंडी फ्लावर बने मुख्य कोच, गौतम गंभीर मेंटोर नियुक्त

इससे पहले लखनऊ फ्रेंचाइजी ने एंडी फ्लावर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया, जबकि गौतम गंभीर को टीम का मेंटोर बनाया गया है। इस पर पूर्व क्रिकेटर ने अपनी खुशी व्यक्त की थी। इस दौरान फ्रेंचाइजी मालिक संजीव गोयनका ने गंभीर के शामिल करने के महत्व पर जोर दिया था।

उन्होंने कहा, ‘गौतम गंभीर की मुख्य रूप से एक प्रेरक भूमिका होगी। वह लंबी अवधि में फ्रेंचाइजी के लिए खाका तैयार करने में भी मदद करेंगे। हम चाहते थे कि टीम में अच्छे रिकॉर्ड वाले लोग हों। गौतम गंभीर ने कोलकाता के लिए युवाओं की एक पीढ़ी को सफलतापूर्वक तैयार किया है और यह उनके पक्ष में गया।

गौतम गंभीर ने मेंटोर बनाये जाने के बाद कहा, ‘एक टूर्नामेंट जीतने की आग अभी भी मेरे अंदर बाकी है। एक विजेता की विरासत छोड़ने की इच्छा अभी भी मुझमें चौबीसों घंटे चलती रहती है। मैं ड्रेसिंग रूम के लिए नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की जुनून के लिए लड़ूंगा।

Sourav Ganguly (Image Credit" Twitter)

‘पत्नी और प्रेमिका’ पर सौरव गांगुली का कमेंट लोगों को लगा नागवार

Mitchell Marsh

BBL 2021-22: मिचल मार्श और इवांस की आतिशी पारी ने पर्थ स्कॉर्चर्स को दिलाई लगातार 5वीं जीत