in

स्लो ओवर रेट के कारण लखनऊ की पूरी टीम पर लगा जुर्माना, केएल राहुल पर मंडराया बैन होने का खतरा

केएल राहुल इंडियन टी-20 लीग 2022 में अब तक दो शतक बना चुके हैं।

KL Rahul: (Image Source: BCCI/IPL)
KL Rahul: (Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में 37वां मैच केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम के लिए यादगार मुकाबला रहेगा। लखनऊ ने इस मैच मैच में मुंबई को 36 रनों से हराया और यह टीम की टूर्नामेंट में पांचवीं जीत है। इस मैच में केएल राहुल ने बल्ले से लखनऊ का नेतृत्व किया। उन्होंने सीजन का दूसरा शतक जड़ा और 62 गेंदों में नाबाद 103 रन बनाए। हालांकि, केएल राहुल को जीत की भारी कीमत चुकानी पड़ी। उन पर मैच में स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ के अन्य बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए, लेकिन लोकेश राहुल ने अकेले दम पर मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण का सामना किया। उनकी शतकीय पारी की मदद से लखनऊ ने एक सम्मानजनक स्कोर बनाया। इसके जवाब में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने मुंबई को लक्ष्य तक पहुंचने से वंचित रखा।

केएल राहुल पर लगाया जाएगा एक मैच के लिए बैन

लखनऊ की जीत के बाद केएल राहुल को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि कप्तान केएल राहुल को स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाया गया। इससे पहले भी राहुल पर स्लो ओवर रेट के लिए एक बार जुर्माना लगाया जा चुका है। इस प्रकार राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही लखनऊ के बाकी खिलाड़ियों पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना (जो भी कम हो) लगाया गया है।

ऐसे में अगर केएल राहुल इंडियन टी-20 लीग के 15वें संस्करण में स्लो ओवर रेट के लिए एक बार और दोषी पाए जाते हैं, तो उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया जाएगा। उनके अलावा रोहित शर्मा एकमात्र कप्तान हैं, जिन पर दो बार इस अपराध के लिए जुर्माना लगाया गया है।

मैच के बाद केएल राहुल ने कहा, मुझे (उनके प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड्स के साथ) सभी ओवर रेट्स और जुर्माने की भरपाई करनी होगी। स्थिति के अनुसार खेलने की कोशिश करता हूं। देखिए कि मुझसे क्या उम्मीद की जाती है। बल्लेबाजी और जिम्मेदारी का लुत्फ उठा रहा हूं।

(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग, मैच 37: लखनऊ बनाम मुंबई मैच के बाद ये रही दोनों कप्तानों की प्रतिक्रियाएं

(Image Source: BCCI/IPL)

Indian T20 League 2022: देखिए मुंबई बनाम लखनऊ मैच के कुछ मजेदार मीम्स