Advertisment

महेला जयवर्धने श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सलाहकार कोच बने

श्रीलंका ने महेला जयवर्धने को टीम का सलाहकार कोच नियुक्त किया है और वह 1 जनवरी 2022 से अपना कार्यभार संभालेंगे।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Mahela Jayawardene. (Photo by Getty Images)

Mahela Jayawardene. (Photo by Getty Images)

श्रीलंका ने महेला जयवर्धने को टीम का सलाहकार कोच बनाया है और वह 1 जनवरी 2022 से अपना कार्यभार संभालेंगे। महेला जयवर्धने के पास काफी अनुभव है और श्रीलंका क्रिकेट को उनसे बहुत अधिक उम्मीदे होंगी। श्रीलंका की कार्यकारी समिति ने तकनीकी सलाहकार समिति के परामर्श से महेला जयवर्धने को इस पद के लिए नियुक्त करने का फैसला किया है।

Advertisment

श्रीलंका क्रिकेट के अनुसार जयवर्धने राष्ट्रीय टीम के सभी चीजों की कमान संभालेंगे और हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन को अपना समर्थन देंगे। वह आगामी अंडर -19 विश्व कप को देखते हुए श्रीलंका की अंडर-19 टीम की कोचिंग जारी रखेंगे।

'यह एक रोमांचक अवसर है'

अपनी नियुक्ति के बारे में बात करते हुए जयवर्धने ने कहा कि यह उनके लिए यह एक रोमांचित करने वाला अवसर है। उन्होंने कहा कि वह श्रीलंकाई क्रिकेट के प्रति बेहद जुनूनी हैं और टीम के एकजुट प्रयास से लगातार सफलता हासिल करना है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी मुख्य भूमिका उनकी तैयारियों में कोचों और कर्मचारियों का समर्थन करने की होगी। जयवर्धने ने कहा कि यह क्रिकेटरों और कोचों के साथ काम करने का करने का एक रोमांचक मौका है, जिसमें अंडर-19 और श्रीलंका ए की टीमें शामिल हैं। ताकि श्रीलंका में प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के साथ न्याय करने में मदद मिल सके।

उन्होंने कहा कि मैं श्रीलंकाई क्रिकेट को लेकर बहुत जुनूनी हूं और मेरा मानना ​​है कि फोकस और टीम के प्रयास के साथ सभी आयु वर्गों में काम करते हुए हम भविष्य में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। मेरी मुख्य भूमिका आने वाले साल के दौरान हमारी तैयारी और रणनीतिक सोच के संदर्भ में राष्ट्रीय कोचों और सहयोगी स्टाफ की हमारी टीम का समर्थन करने की होगी।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने जयवर्धने की नियुक्ति पर खुशी जताई और कहा कि हम बेहद खुश है कि महेला एक बड़ी भूमिका के लिए श्रीलंका टीम में शामिल हो रहे हैं। विशेष रूप से उस समय जब साल 2022 के दौरान श्रीलंका का एक व्यस्त अंतरराष्ट्रिय कैलेंडर है। आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के पहले दौर के दौरान महेला जयवर्धने ने जो योगदान दिया, वह टीम के समग्र प्रदर्शन के लिए अमूल्य था।

Cricket News General News Sri Lanka