in

क्या गुजरात के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर करेंगे डेब्यू? मुंबई के कोच महेला जयवर्धने ने दिया जवाब

इंडियन टी-20 लीग 2022 में मुंबई ने अब तक केवल एक मैच जीता है।

Arjun Tendulkar. (Photo Source: Twitter)
Arjun Tendulkar. (Photo Source: Twitter)

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई के लिए इंडियन टी-20 लीग 2022 का सफर अच्छा नहीं रहा है। मुंबई अब तक खेले 9 मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल कर पाई है। वह अंकतालिका में सबसे आखिरी पायदान पर है और टूर्नामेंट के प्लेऑफ से बाहर हो गई है। चूंकि पांच बार की चैंपियन टौम के पास खोने के लिए अब कुछ नहीं है, तो वह आने वाले मैचों में बेंच स्ट्रेंथ, खासकर युवाओं को मौका दे सकती है। मुंबई का अगला मुकाबला 6 मई को गुजरात के खिलाफ है।

ध्यान देने वाली बात है कि कुछ प्रतिभाशाली युवा डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, ऋतिक शौकीन और कुमार कार्तिकेय को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। और इन सभी ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। इस प्रकार लोग सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी फ्रेंचाइजी को ओर से खेलते हुए देखना चाहते हैं।

मुंबई के कोच ने दिया जवाब

मुंबई ने मेगा नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर को 30 लाख रुपये में खरीदा था और उम्मीद की जा रही थी कि अर्जुन इस साल इंडियन टी-20 लीग में अपना डेब्यू करेंगे। इसी पर मुंबई के मुख्य कोच महेला जयवर्धने से हाल ही में पूछा गया कि क्या वे उन्हें मौका देने की योजना बना रहे हैं। तो उन्होंने कहा यह टीम कॉम्बिनेशन और मैच-अप पर निर्भर करेगा।

महेला जयवर्धने ने एक मीडिया कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, मुझे लगता है कि हर कोई टीम में एक विकल्प है। हम देखेंगे कि चीजें आगे कैसे चलती हैं। यह मैच-अप के बारे में है और हम कैसे मैच जीत सकते हैं। हमारी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि हमें सही मैच-अप मिले।

उन्होंने कहा, हर मैच एक आत्मविश्वास की चीज है। हम अपनी पहली जीत हासिल करने में कामयाब रहे और यह एक साथ जीत हासिल करने और आत्मविश्वास वापस पाने के बारे में है। यह टीम में सबसे बेहतरीन लोगों को रखने के बारे में है। अगर अर्जुन उनमें से एक है, तो हम इस पर विचार करेंगे। हां, लेकिन यह सब उस कॉम्बिनेशन पर निर्भर करता है, जिसे हम बाहर लेकर आते हैं।

Glenn Maxwell and Virat Kohli. (Photo Source: IPL/BCCI)

एक टीम में होकर भी विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी नहीं करना चाहते मैक्सवेल, जानिए वजह

Tymal Mills. (Photo Source: IPL/BCCI)

मुंबई की टीम में टायमल मिल्स की जगह शामिल हुए ट्रिस्टन स्टब्स