in

जोफ्रा आर्चर के अगले सीजन में खेलने को लेकर मुंबई के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने दिया बड़ा अपडेट

मुंबई अपना आखिरी लीग मुकाबला शनिवार 21 मई को दिल्ली के खिलाफ खेलेगी।

Jofra Archer ( Image Credit: Twitter)
Jofra Archer ( Image Credit: Twitter)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इंडियन टी-20 लीग के 15वें संस्करण में चोट कारण नहीं खेल सके। उन्होंने 2018 में राजस्थान के लिए खेला। इसके बाद आर्चर ने बीबीएल में होबार्ट हरिकेंस और ससेक्स के लिए टी-20 ब्लास्ट में  शानदार प्रदर्शन किया। जिस वजह से वह सुर्खियों में आए। हालांकि, पिछले कुछ महीनों से वह चोटों से परेशान हैं और वह पीठ के निचले हिस्से में खिंचाव के कारण 2022 के इंग्लिश समर के पूरे सीजन से भी बाहर हो गए हैं।

जोफ्रा आर्चर के 2023 सीजन में खेलने को लेकर जयवर्धने ने कहा

इंडियन टी-20 लीग 2022 के लिए मेगा नीलामी में पांच बार की चैंपियन मुंबई ने यह जानते हुए भी कि आर्चर इस सीजन नहीं खेल पाएंगे, दांव लगाया। हैदराबाद और राजस्थान के बीच बोली में मुंबई ने बाजी मार ली और उन्हें 8 करोड़ रुपये में खरीद लिया। इस बीच मुंबई के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने 2023 सीजन में जोफ्रा आर्चर के खेलने को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और मुंबई के वर्तमान मुख्य कोच जयवर्धने ने कहा कि फ्रेंचाइजी और ईसीबी दोनों तेज गेंदबाज के फिटनेस पर निगरानी कर रहे हैं। अगले सीजन के लिए जोफ्रा की उपलब्धता फिलहाल बहुत दूर है। हमारे विशेषज्ञ ईसीबी के साथ-साथ उनकी फिटनेस पर भी नजर रखेंगे। यह एक नई चोट है, इसलिए उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक होने चाहिए। हम देखेंगे कि वह इस चोट से कैसे उबरते हैं।

लंबे समय से नहीं खेले हैं क्रिकेट

बता दें कि जोफ्रा आर्चर का इससे पहले दो बार कोहनी का ऑपरेशन हुआ, जिसकी वजह से वह काफी लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेले सके हैं। इस चोट के कारण ही वह टी-20 वर्ल्ड कप 2021 और एशेज सीरीज में भी नहीं खेल सके थे। अब उन्हें पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है, जिसकी वजह से वह 2022 के इंग्लिश समर के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।

दूसरी तरफ मुंबई की बात करें तो यह सीजन उनके लिए एक बुरे सपने जैसा था। रोहित शर्मा एंड कंपनी अपने पहले 8 मैचों में लगातार 8 हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम हो गई। हालांकि इसके बाद अगले पांच मैचों में से टीम ने 3 मैच जीते हैं। उसका आखिरी लीग मुकाबला शनिवार 21 मई को दिल्ली के खिलाफ होगा।

Virat Kohli. (Image Source: BCCI/IPL)

गुजरात के खिलाफ बड़ी पारी खेलने से पहले विराट कोहली ने की थी खास तैयारी

Virat Kohli and Faf du Plessis. (Image Source: BCCI/IPL)

बैंगलोर के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लिए फाफ डु प्लेसिस ने लगाए मुंबई-मुंबई के नारे, कोहली भी सपोर्ट में उतरे