in

Ashes 2021-22 : ट्रेविस हेड की वापसी से मार्कस हैरिस बाहर, उस्मान ख्वाजा करेंगे ओपनिंग

ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में 3-0 से आगे है।

Usman Khawaja (Photo Source: Google)
Usman Khawaja (Photo Source: Google)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पांचवा और अंतिम टेस्ट होबार्ट में 14 जनवरी को शुरू होगा। पांचवे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने टीम में एक बदलाव किया है और ट्रेविस हेड को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि हेड के आने से मार्कस हैरिस को ड्रॉप किया गया है। वहीं चौथे टेस्ट में दोनों पारियों में शानदार शतक लगाने वाले उस्मान ख्वाजा को टीम के साथ जारी रखा है।

चौथे टेस्ट में उस्मान ख्वाजा को ट्रेविस हेड की जगह टीम में शामिल किया गया, जहां उन्होंने दोनों पारियों में शतक लगाये। वह अब पांचवे टेस्ट में डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग करेंगे। जबकि पिछले मैच में स्कॉट बोलैंड चोटिल हो गए थे। हालांकि वह चोट से उबर रहे हैं। ऐसे में बोलैंड के शामिल होने पर अभी फैसला लिया जाना बाकी है।

पैट कमिंस ने ये कहा

ऑस्ट्रेलियाईके कप्तान पैट कमिंस ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, “हमें लगता है कि बोलैंड ठीक होने चाहिए।” इसके अलावा उन्होंने कहा कि मार्कस हैरिस अच्छा कर रहे हैं, लेकिन यह वास्तव में उनके लिए कठीन है। ऐसा अक्सर नहीं होता है कि कोई एक ही मैच में आता है और दो शतक लगाता है। लेकिन मुझे लगा कि मार्कस वास्तव में अच्छे रहे हैं, मुझे लगता है कि वह प्रत्येक मैच के साथ आगे बढ़ रहे हैं। उनके महत्वपूर्ण पारी की मदद से टीम ने एमसीजी टेस्ट जीता था। तो वह निश्चित रूप से भविष्य का हिस्सा है। हम उनमें निवेश करते रहेंगे।

पैट कमिंस ने उस्मान ख्वाजा के बारे में कहा कि वह एक क्लास प्लेयर है। वह क्रम में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। गर्मियों की शुरुआत में भी जब वह टीम का हिस्सा थे, चयनकर्ताओं के दृष्टिकोण से और उनके कप्तान होने के नाते, मुझे ऐसा लगा कि वह एक से छह तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं, इसलिए वह सीधे ओपनिंग के लिए आएंगे, बाकी सभी अपने क्रम से रहेंगे। ट्रैविस हेड नंबर 5 स्थान रहेंगे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट ड्रॉ हुआ था, जबकि ऑस्ट्रेलिया ब्रिस्बेन, एडिलेड और मेलबर्न में जीत के बाद सीरीज में 3-0 से आगे है।

IPL Trophy (Photo Source: IPL/BCCI)

Indian T20 League : कोरोना महामारी ने बढ़ाई मुश्किलें, BCCI यूएई के अलावा श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका में करा सकता है टूर्नामेंट का आयोजन

PSL trophy. (Photo Source: Twitter)

PSL 2022 : टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए पीसीबी ने बनाया मास्टर प्लान