in

मैच-37 प्रिव्यू, हार का सिलसिला तोड़ने मैदान में उतरेगी मुंबई, लखनऊ के साथ मुकाबला कल

लखनऊ के खिलाफ मुंबई अपनी हार का सिलसिला तोड़ने चाहेगी।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 37वें मैच में रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ की भिड़ंत मुंबई से होगी। लखनऊ ने बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में बल्ले और गेंद दोनों से कड़ी टक्कर दी, लेकिन 18 रन से मुकाबला हार गई। वह फिलहाल 7 मैचों में 4 जीत के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर हैं।

वहीं मुंबई अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है। उन्होंने 7 मैच खेले हैं, लेकिन अभी तक इस सीजन में उन्हें जीत नसीब नहीं हुई है। चेन्नई के खिलाफ मुंबई अपनी पहली जीत दर्ज करने के करीब पहुंची, लेकिन एमएस धोनी के धमाकेदार पारी ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

टूर्नामेंट में लखनऊ की टीम मजबूत होने के बावजूद लगातार मैच जीतने में कामयाब नहीं हुई है। 7 मैचों में से उन्हें 4 में जीत मिली है और रविवार को अपनी पांचवीं जीत दर्ज करना चाहेगी। उन्होंने पिछले मैच में बैंगलोर के खिलाफ 181 रन बनवाए। जवाब में दूसरी पारी में 163 रन ही बना सके। अब अगला मैच वानखेड़े में खेला जाने वाला है, तो केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक पर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने की उम्मीद होगी।

इस सीजन मुंबई के लिए कुछ भी अच्छा नहीं गया है। इशान किशन और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों का बल्ला अब तक खामोश रहा है। लगातार सात मैच हारने के बाद अब उनके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाएं भी खत्म हो गई है। रविवार को मुंबई को एक और हार का सामना करना पड़ सकता है।

मैच जानकारी-

  • लखनऊ बनाम मुंबई, मैच-37
  • स्थान- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
  • तारीख- 24 अप्रैल, 2022
  • समय- शाम 7:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप

पिच रिपोर्ट-

बल्लेबाज वानखेड़े स्टेडियम में खेलना पसंद करते हैं। जोस बटलर ने शनिवार इसी मैदान पर अपना तीसरा शतक जड़ा और राजस्थान ने पहली पारी के अंत में इस सीजन का सर्वोच्च स्कोर 222 बनाया। जवाब में दिल्ली भी 207 रन बनाने में सफल रही। इसलिए एक बार फिर आप दोनों टीमों की तरफ से बल्ले से आतिशबाजी की उम्मीद कर सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

लखनऊ- केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मांता चमीरा, आवेश खान और रवि बिश्नोई

मुंबई- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कायरन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, ऋतिक शौकीन, रिले मेरेडिथ, जयदेव उनादकट और जसप्रीत बुमराह

Wasim Jaffer and Rishabh Pant (Photo Source: Twitter)

नो-बॉल विवाद पर वसीम जाफर बोले- पंत का खिलाड़ियों को वापस बुलाना सारी हदों को पार करना था

(Image Source: BCCI/IPL)

गुजरात की कोलकाता पर रोमांचक जीत के बाद फैन्स ने सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की