in

मैच-39 प्रिव्यू, बैंगलोर से पिछले हार का बदला लेना चाहेगी राजस्थान, जानिए हेड-टू-हेड रिकॉर्ड व अन्य जानकारियां

बैंगलोर ने पिछले मुकाबले में राजस्थान को 4 विकेट से हराया था।

RR vs RCB (Image Credit- IPL/BCCI)
RR vs RCB (Image Credit- IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 39वें मैच में बैंगलोर का सामना राजस्थान से होगा। सालों से इन दोनों टीमों के बीच प्रतिद्वंद्विता है। इनके बीच पिछले कुछ मैच रोमांचक रहे हैं। इंडियन टी-20 लीग 2022 के दौरान बैंगलोर और राजस्थान के बीच पिछले मैच में फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम ने राजस्थान को चार विकेट से हराया था। उसमें दिनेश कार्तिक ने मैच जिताने वाली पारी खेली थी।

हालांकि, संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम उस हार का बदला लेना चाहेगी। राजस्थान ने अब तक इस संस्करण के अपने पहले सात मैचों में से पांच में जीत हासिल की है। वह फिलहाल अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। दूसरी तरफ बैंगलोर ने अपने आठ मैचों में से पांच जीते हैं और अंकतालिका में वह पांचवें स्थान पर है।

हैदराबाद के खिलाफ 9 विकेट से हार ने बैंगलोर के रन रेट को काफी प्रभावित किया है। इस प्रकार बैंगलोर न केवल मैच जीतना चाहेगी, बल्कि बड़े अंतर से जीतना चाहेगी। हालांकि राजस्थान के खिलाफ यह आसान नहीं होगा, क्योंकि संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है।

टॉस हारने के बावजूद लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान मैच जीतने में सफल रही है। ऑरेंज कैप और पर्पल कैप पर भी राजस्थान के जोस बटलर और युजवेंद्र चहल का कब्जा है। दोनों टीमों में कुछ कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के होने से एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है।

हेड-टू-हेड मुकाबले-

मैच खेले- 26, बैंगलोर की जीत-13, राजस्थान की जीत-10, कोई परिणाम नहीं-3

मैच जानकारी-

  • बैंगलोर बनाम राजस्थान, मैच-39
  • स्थान- एमसीए स्टेडियम, पुणे
  • तारीख- 26 अप्रैल, 2022
  • समय- शाम 7:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट-

यह मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाना है। इस पिच पर पिछले मैच में डेविड मिलर ने बेहतरीन पारी खेली और गुजरात ने मैच जीतने के लिए 170 रनों का पीछा किया। हालांकि यहां पर 175 का स्कोर अच्छा रहेगा। ओस को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

बैंगलोर- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

राजस्थान- जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, करुण नायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ऑबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल।

Mahela Jayawardene

इस सीजन मुंबई की लगातार हार के बाद कोच महेला जयवर्धने ने टीम में बदलाव के दिए संकेत

इंग्लैंड की बार्मी आर्मी ने सचिन तेंदुलकर का किया अपमान तो फैन्स ने दिया मुंहतोड़ जवाब