in

मैच-41 प्रिव्यू, जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी कोलकाता, दिल्ली के साथ मुकाबल कल

कोलकाता को पिछले चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

Prithvi Shaw-Kuldeep Yadav (image source : BCCI)
Prithvi Shaw-Kuldeep Yadav (image source : BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 का 41वां मैच दिल्ली और कोलकाता के बीच 28 अप्रैल को खेला जाएगा। यह मुकाबला मुबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित होगा। दिल्ली को उसके पिछले मुकाबले में राजस्थान के हाथों 15 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस वजह से वह अंकतालिका में सातवें स्थान पर खिसक गई।

दिल्ली अब तक खेले सात मैचों में से केवल तीन मैच में जीत हासिल करने में सफल रही है। ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम को अगर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है तो उन्हें जोरदार वापसी करनी होगी।

दूसरी तरफ कोलकाता आठवें स्थान पर है। टूर्नामेंट की शुरुआत में कोलकाता ने अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, अपने पिछले चार मैचों में कोलकाता को हार का मुंह देखना पड़ा है। इसलिए जीत की पटरी पर लौटने के लिए उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

राजस्थान के खिलाफ दिल्ली को जीत के लिए आखिरी ओवर में 36 रन की जरूरत थी। रोवमैन पॉवेल ने दिल्ली के लिए कुछ उम्मीद जगाए रखने के लिए लगातार तीन छक्के लगाए। हालांकि, अंत में टीम 15 रन से हार गई। कोलकाता के खिलाफ दिल्ली को अपने गेंदबाजों से बेहतर गेंदबाजी की उम्मीद होगी और नॉर्खिया भी खेलने के लिए फिट हो जाएंगे।

श्रेयर अय्यर की अगुवाई वाली टीम पिछले मैच में गुजरात के खिलाफ 157 रन के लक्ष्य के बेहद करीब पहुंच गई। लेकिन अंत में 8 रन से हार गई। गेंदबाजी इकाई ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन कोलकाता के बल्लेबाजों को पावर प्ले में अच्छी शुरुआत की जरूरत है।

मैच जानकारी-

  • दिल्ली बनाम कोलकाता, मैच-41
  • स्थान- वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
  • तारीख- 28 अप्रैल, 2022
  • समय- शाम 7:30 बजे
  • प्रसारण- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट-

दिल्ली और कोलकाता के बीच 41वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है। बल्लेबाज यहां बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं और आमतौर पर यहां हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिलते हैं। हालांकि, चेन्नई और पंजाब के बीच पिछले मैच में विकेट थोड़ा धीमा था। गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं आ रही थी। इसलिए उम्मीद की जा सकती है कि स्पिनर भी खेल में अहम भूमिका निभाएंगे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन-

दिल्ली- पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।

कोलकाता- वेंकटेश अय्यर, एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), सुनील नरायन, पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती

Yuvraj Singh

भारत के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर युवराज सिंह का आया बड़ा बयान, इस युवा को कप्तानी सौंपने को कहा

Rishabh Pant and Shreyas Iyer. (Photo Source: IPL/BCCI)

5 युवा खिलाड़ी जो अगले 10 साल तक कर सकते हैं भारतीय क्रिकेट पर राज